Asia Cup 2022 Ind vs Pak: क्रिकेट फैंस की लगेगी लॉट्री, Ind-Pak के एक नहीं होंगे 3 मुकाबले
Advertisement

Asia Cup 2022 Ind vs Pak: क्रिकेट फैंस की लगेगी लॉट्री, Ind-Pak के एक नहीं होंगे 3 मुकाबले

Asia Cup 2022 Ind vs Pak: एशिया कप में करीब 9 महीने के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी और महज़ दो हफ्ते के अंदर सभी क्रिकेट फैंस को इंडिया पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच तीन महामुकाबले देखने को मिल सकते हैं.

Asia Cup 2022 Ind vs Pak: क्रिकेट फैंस की लगेगी लॉट्री, Ind-Pak के एक नहीं होंगे 3 मुकाबले

Asia Cup 2022 Ind vs Pak: एशिया कप 2022 का महामुकाबला शुरु होने में मात्र दो दिन शेष हैं. इस महामुकाबले के लिए भिड़ने वाली सभी छह टीमों का ऐलान हो चुका है. बुधवार को हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) ने बेहद रोमांचक मैच में यूएई (UAE) को 8 विकेट से हराकर एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के ग्रुप स्टेज के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब उसका मुकाबला ग्रुप 'ए' में मौजूद भारत और पाकिस्तान से होगा. 

सुपर 4 में हो भिड़ना लगभग तय
एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भले की कई मुकाबले खेले जाने हैं, लेकिन दुनियाभर के क्रिकेट प्रमियों की नजर भारत-पाकिस्तान के मुकाबलों (Ind vs Pak) पर ही रहने वाली है. ऐसे में दुनियाभर के क्रिकेट फैंस 28 अगस्त को भारत पाकिस्तान (Ind vs Pak Asia Cup 2022)  के बीच खेले जाने वाले महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वहीं, ग्रुप 'ए' में हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) की एंट्री होने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि भारत और पाकिस्तान एशिया कप में हॉन्ग कॉन्ग को हराकर आसानी से सुपर 4 के लिए क्वालिफाई कर लेंगी, जिससे भारत-पाकिस्तान की टीमों के बीच एशिया कप के दौरान दो बार भिड़ंत हो सकती है.

Asia Cup 2022: एशिया कप में शामिल हुई नई टीम, ग्रुप 'ए' में Ind-Pak से भिड़ेगी

राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में होगा मुकाबला
इतना तो लगभग तय है कि भारत और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमें हॉन्ग कॉन्ग को हराकर सुपर फोर राउंड में एक दूसरे से भिड़ेंगी. हालांकि, यह मुकाबला कब खेला जाएगा, इसका फैसला लीग दौर के खत्म होने के बाद की होगा. बता दें कि हर एक ग्रुप की दो टीमें एशिया कप 2022 के सुपर 4 राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी, जिसमें चारों टीमें राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. सुपर 4 स्टेज के समापन के बाद टॉप पर रहने वाली दो टीमें एशिया कप का फाइनल मुकाबला (Asia Cup 2022 Final Match) 11 सितंबर को खेलेंगी. 

मौजूदा फॉर्म के मुताबिक फाइनल में भी भिड़ने के हैं आसार
भारत और पाकिस्तान के मौजूदा टी20 फॉर्म को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि एशिया कप के फाइनल में ये दोनों टीमें ही एक दूसरे से भिड़ती हुई नजर आएंगी. ऐसे में सभी समीकरणों को देखते हुए ऐसे लग रहा है कि दुनियभर के क्रिकटे प्रमियों की लॉट्री लगने वाली है. क्योंकि करीब 9 महीने के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी और महज़ दो हफ्ते के अंदर सभी क्रिकेट फैंस को इंडिया पाकिस्तान के बीच तीन महामुकाबले देखने को मिल सकते हैं.

Trending news