IND vs PAK: टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान का ये बॅालर है खतरे की घंटी; रफ्तार से मचाता है कहर: Video
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1819644

IND vs PAK: टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान का ये बॅालर है खतरे की घंटी; रफ्तार से मचाता है कहर: Video

IND vs PAK: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इन दिनों इंग्लैंड में चल रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट में वेल्श फायर के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.इस बॅालर ने टूर्नामेंट में खास तरह की बॅालिंग कर के सबको हैरान कर दिया है.   

 

IND vs PAK: टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान का ये बॅालर है खतरे की घंटी; रफ्तार से मचाता है कहर: Video

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के नवनियुक्त चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने एशिया कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान टीम ने उम्मीदों के अनुसार टीम में हर समय की तरह इसबार भी बेहतरीन गेंजबाजों का सेलेक्शन किया गया है.  पाक हमेशा से तेज गेंदबाजों को टीम में प्राथमिक्ता देती है. इस बार भी चयनकर्ताओं ने ऐसा किया है.  पाकिस्तानी गेंदबाज अभी द हंड्रेड टूर्नामेंट में अपने गेंद से कहर बरपा रहें हैं. इस लिहाज से भारत के लिए पाक गेंदबाज खतरा हो सकता है. अगर देखा जाए तो हाल के दिनों में पाकिस्तान के टॅाप बॅालरों में शुमार हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी ने शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन अपनी तेजगेंदबाजके लिए विख्यात रऊफ इस समय  इंग्लैंड में चल रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट में ऐसा गेंदबाजी की सबकी आंखें खुली रह गई.    

जानकारों का मानना है कि भारत और पाक के बीच मैच काफी रामांचक होने वाला है. लेकिन शुरुआती ओवरों के प्रदर्शन से रिजल्ट काफी हद तक साफ हो जाएगा. भारत के बल्लेबाज पाकिस्तानी पेसरों का पहले 06 ओवरों तक किस तरह सामना करते हैं ये सबसे बड़ा सवाल होगा. अगर बात करें पिछले चार टी20 मैचों की तो पाक बॅालर शुरुआत में बहुत खतरनाक साबित होते हैं, जिसमें से युवा नसीम शाह और शाहीन अफरीदी को महारत हासिल है. लेकिन हारिस रऊफ अपने गेंदबाजी में वो काबिलियत रखते हैं जो शायद दुनिया के किसी भी बॅालर के पास है. 

प्रेगनेंसी में खाएं खजूर होंगे ये 10 बड़े फायदे 

दो बॅाल्ड कर के दी चेतवनी
तेज गेंदबाज हारिस रऊफ इस वक्त इंग्लैंड में चल रहा द हंड्रेड में वेल्श फायर टीम के लिए खेल रहे हैं.  हारिस लगातार यहां बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.उन्होंने बर्मिंघम फीनिक्स के खिलाफ 2 विकेट झटके. लेकिन ये दो विकेट इसलिए चर्चा में बना हुआ है कि रऊफ ने जिस तरह से दोनों बल्लेबाजों को छकाते हुए बॅाल्ड किया है वो भारत के नज़रिये से बहुत बड़े खतरे की घंटी है. रऊफ ने ये गेंद सिर्फ 130 कीमी के रफ्तार से फेंका था. लेकिन पहले विकेट के दौरान हारिस ने 143 कीमी की स्पीड से बॅाल्ड किया था.  

हारिस इस लिए है खास
पाक बॅालर की सबसे बड़ी खासियत है कि वो बिना एक्शन बदलाव किए बॅाल की रफ्तार को अचानक से घटा और बढ़ा सकता है. इसी के दम पर रऊफ हमेशा बल्लेबाजों को चकमा देने में कामयाब होते हैं. हारिस अपने इसी हथियार के दम पर भारत को अंत के ओवर में परेशन कर सकता है.  

Trending news