योगी सरकार का फिर चला चाबुक, हमीरपुर में डीएम ने 9 अवैध मदसरों को किया सील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2440855

योगी सरकार का फिर चला चाबुक, हमीरपुर में डीएम ने 9 अवैध मदसरों को किया सील

Uttar Pradesh News:  योगी सरकार के निर्देश के मुताबिक हमीरपुर डीएम ने कैंपेन चलाकर जिले में संचालित अवैध मदरसों को लेकर कई जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान उन्होंने अवैध रूप से चल रहे 9 मदरसों को बंद करने का आदेश दिया.  

योगी सरकार का फिर चला चाबुक, हमीरपुर में डीएम ने 9 अवैध मदसरों को किया सील

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर गैर-कानूनी तरीके से चल रहे मदरसे पर सरकार का चाबुक चला है. हमिरपुर जिले में प्रशासन ने एक साथ 9 अवैध मदरसों को सील कर दिया है. जिले में आए नए डीएम ने चार्ज संभालते ही पहला एक्शन अवैध मदरसों के खिलाफ लिया है.

योगी सरकार के निर्देश के मुताबिक, डीएम ने कैंपेन चलाकर जिले में संचालित अवैध मदरसों को लेकर कई जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान डीएम ने कई मदरसों की मान्यता समेत अन्य दस्तावेजों की जांच की, जिनमें डीएम और उनकी टीम ने 9 मदरसे अवैध पाए. डीएम ने इन अवैध मदरसों को फौरन सील कर मदरसों में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स का सरकारी स्कूलों में दखिला कराया. 

कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप
डीएम के इस कार्रवाई के बाद अवैध मदरसा संचालन करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. बता दें, सूबे की योगी सरकार गैर-कनूनी तरीके से संचालित मदरसों के खिलाफ सख्ती किए हुए है. इसी के तहत नए डीएम ने जिला का चार्ज संभालते ही अवैध मदरसों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें:- दुबई की जेल में बंद यूपी की बेटी शहजादी की टल गई फांसी!

 

ये 9 मदरसे हुए सील
डीएम की अगुआई वाली टीम ने जिले भर के अवैध मदरसों के खिलाफ कैंपेन चला कर मदरसे से जुड़े दस्तावेज,बच्चों का सत्यापन और मान्यता समेत अन्य दस्तावेंजों की जांच की. इस दौरान जिला हेडक्वार्टर में 1, मौदहा में 5 और राठ में 3 अवैध मदरसे संचालित करते हुए पाए गए हैं, जिन्हें बीते कई सालों से बिना मान्यता के चलाया जा रहा था, जो मदरसा संचालको की इनकम का सबसे बड़ा स्रोत भी था.

डीएम ने दिए सख्त निर्देश
अवैध पाए गए इन 9 मदरसों को डीएम के आदेश के बाद बंद करा दिया गया है. साथ ही जिला प्रशासन का साफ तौर पर कहा है कि अब अगर कहीं भी अवैध मदरसे संचालित मिले तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

Trending news