Ind Vs Ban T20: भारत ने बांग्लादेश को दिया 185 रनों का टार्गेट, विराट ने खेली 64 रनों की नाबाद पारी
Advertisement

Ind Vs Ban T20: भारत ने बांग्लादेश को दिया 185 रनों का टार्गेट, विराट ने खेली 64 रनों की नाबाद पारी

India Vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच आज बड़ा मुकाबला होगा. भारत को सेमिफाइनल में पहुंचने के लिए आज के मैच में जीत जरूरी है. अगर भारत आज हार जाता है उसको आगे कई तरह के समीकरणों का सामना करना पड़ेगा. 

File PHOTO

India Vs Bangladesh T20: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीत लिया है. कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. इसके बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 184 रन बनाए. इसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर शानदार पारी खेली. उन्होंने 44 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए.

भारत का पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के तौर पर लगा है. रोहित सिर्फ 8 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं केएल राहुल ने 32 गेंदों में 50 की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा सूर्य कुमार यादव ने 16 गेंदों में 30 रन बनाए. इसके बाद हार्दिक पंड्या ने 6 गेंदों 5 रन बनाए. वहीं दिनेश कार्तिक भी 5 गेंदों में 7 बनाकर रन आउट हो गए. अक्षर पटेल भी 6 गेंदों में 7 रन बनाकर कैट आउट हो गए. उनके बाद आए रविचंद्रन अश्विन ने 6 गेंदों में नाबाद 13 रन बनाए.

भारत के लिए यह मैच बहुत अहम होने वाला है. अगर भारतीय टीम यह मुकाबला हार जाती है तो फिर उसके सेमिफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगेगा. यानि भारत की हार कई तरह के उलटफेर कर सकती है. भारत के लिए फिक्र की बात यह है कि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच से पहले बयान दिया कि वह यहां वर्ल्ड जीतने नहीं आए हैं, बल्कि भारत को हराकर बड़ा उलटफेर करने आए हैं. ऐसे बयानों की वजह से भारत के लिए जीत और अहम हो जाती है. 

भारत की प्लेइंग XI:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश की प्लेइंग XI
नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (c), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शोरफुल इस्लाम, नूरुल हसन (wk), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद.

भारतीय टीम और बांग्लादेश इस समय अपने ग्रुप में बराबर अंकों पर हैं. वहीं टॉप पर 5 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका बैठी हुई है. भारत के पास अभी सिर्फ 4 अंक हैं. क्योंकि भारत ने तीन में से 2 मैच जीते हैं. ऐसे में भारत के पास आज का मुकाबला जीतकर अपने ग्रुप में पहली पोजिशन हासिल करने का मौका है. हालांकि ऊपरी तौर पर बांग्लादेश के मुकाबले भारतीय टीम काफी मजबूत है. पुराने रिकॉर्ड्स में देखें तो दोनों टीम अभी तक 11 बार आमने सामने हुई हैं. जिनमें से 10 बार भारत ने जीत हासिल की वहीं एक बार बांग्लादेश को फतह नसीब हुई. 

Trending news