क्या सरफराज खान को फिर मिलेगी भारत की टेस्ट टीम में जगह? बल्लेबाज ने कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2386528

क्या सरफराज खान को फिर मिलेगी भारत की टेस्ट टीम में जगह? बल्लेबाज ने कह दी बड़ी बात

Indian Cricket: मुंबई के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान ने आगामी बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में अपने चयन को लेकर बड़ी बात कह दी है. सरफराज ने इसी साल फरवरी महीने में इंग्लैंडस के खिलाफ पदार्पण किया था. इस सीरीज में  उन्होंने बल्ले से विरोदी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई थी.   

क्या सरफराज खान को फिर मिलेगी भारत की टेस्ट टीम में जगह? बल्लेबाज ने कह दी बड़ी बात

Sarfaraz Khan: मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने के बाद सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला. सरफराज का डेब्यू सीरीज यादगार रहा. उन्होंन अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया. सरफराज ने अपने पहले टेस्ट में 66 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली. खास बात यह है कि उन्होंने यह अर्धशतक सिर्फ 50 गेंदों में बनाया था. इसके बाद उन्होंने लगातार पारियों में रन बनाए. इस सीरीज के बाद से वह ट्रेनिंग कर रहा है ताकि उन्हें बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारती दल में जगह मिल सके, लेकिन इन दोनों सीरीज में सरफराज को जगह बनाने के लिए काफी चुनौतियों का भी सामना करना पड़ रहा है.

दरअसल, सरफराज खान ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्हें टीम में जगह मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. लेकिन उन्होंने कहा कि वह किसी भी अवसर के लिए हमेशा तैयार रहेंगे. शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद सरफाज ने आखिर ऐसा क्यों कहा? आइए जानते हैं.

इस वजह से सरफराज को टीम में नहीं मिलेगी जगह?
सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया था. इसके अलावा विराट कोहली भी निजी कारणों से इस सीरीज में मौजूद नहीं थे. अब दोनों की रेड बॉल क्रिकेट में वापसी लगभग तय है. दोनों  बांग्लादेश के खिलाफ फिर व्हाईट जर्सी में मैादन पर वापसी करते हुए नजर आएंगे. ऐसे में विराट कोहली और राहुल की वापसी से सरफराज के चयन की संभावना खतरे में पड़ती हुई दिख रही है.

हालांकि, कई क्रिकेट पंडितों का कहना है कि सरफराज को बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जगह मिलने की पूरी उम्मीद है, क्योंकि उन्होंने डेब्यू सीरीज में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था. वहीं, सरफराज ने कहा "मेरी कोई अपेक्षा नहीं है... लेकिन अगर अवसर आएगा तो मैं तैयार रहूँगा. मैं हमेशा से यही करता आ रहा हूं और मुझे इसे बदलने का कोई कारण नजर नहीं आता."

सरफराज घरेलू टूर्नामेंट में मचाएगा धमाल 
सरफराज खान फिलहाल घरेलू टूर्नामेंट बुची बाबू ट्रॉफी में एक्शन में होंगे जहां वह मुंबई का नेतृत्व करेंगे.  इसके बाद सरफराज अपने भाई मुशीर के साथ दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे. सरफराज खान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में देरी से पदार्पण पर भी बात की. इस दौरान उन्होंने देरी से डेब्यू को आशीर्वाद बताया. लगातार घरेलू सीज़न में शानदार फॉर्म में रहने के बावजूद चयनकर्ताओं ने सरफराज खान को नजरअंदाज किया.

हालांकि, सेलेक्टर्स ने काफी आलोचनाओं के बाद इंग्लैंड टेस्ट के लिए अपना मन बदला और सरफराज को टीम शामिल किया. वहीं, सरफराज ने खुलासा किया कि बार-बार अपमान की वजह से उन्हें घरेलू क्रिकेट में ज्यादा वक्त बिताने का मौका मिला जिससे उन्हें एक बेहतर बल्लेबाज बनने में मदद मिली. उन्होंने कहा, "कुछ को अपने करियर में बहुत जल्द ब्रेक मिल जाता है. कुछ को इंतजार करना होता है. मेरे मामले में, मैं भाग्यशाली हूं कि इसमें वक्त लगा क्योंकि मुझे घरेलू क्रिकेट में काफी समय बिताने का मौका मिला और उस अनुभव ने मुझे एक बेहतर बल्लेबाज बनने में मदद की."

Trending news