Mohammed Shami: मोहम्मद शमी देशवासियों के फिर बने हीरो, देश के जवानों से कही दिल जीतने वाली बात
Advertisement

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी देशवासियों के फिर बने हीरो, देश के जवानों से कही दिल जीतने वाली बात

Mohammed Shami Meet Indian Soldiers:  मोहम्मद शमी ने भारतीय जवानों से मुलाकात की. उन्होंने जवानों के साथ मुलाकात की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं. 

 

Mohammed Shami:  मोहम्मद शमी देशवासियों के फिर बने हीरो, देश के जवानों से कही दिल जीतने वाली बात

Mohammed Shami Meet Indian Soldiers: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं. हाल ही में भारत सरकार ने देश के सबसे प्रतिष्ठित सम्मान 'अर्जुन अवॉर्ड' पुरस्कार से पेसर शमी को नवाज़ा था. अब शमी ने भारत सेना के लिए जीतने वाली बात कही है. रिवर्स स्विंग के बादशाह मोहम्मद शमी ने पिछले साल खेले गए एकदिवसीय विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया था. अब उन्होंने भारतीय जवानों से मुलाकत कर फैंस का फिर से दिल जीत लिया. उन्होंने जवानों से मिनले की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं.  

शमी ने अपने ऑफिशियल अकाउंट एक्स और इंस्टाग्राम के ज़रिए  तस्वीरें साझा कीं, जिसमें वो जवानों के साथ खड़े बातचीत कर रहे हैं. तस्वीर को कैप्शन देत हुए शमी ने लिखा, "मुझे भारतीय होने पर बहुत गर्व है. हमारे जवानों के सम्मान, साहस और कमिटमेंट को सलाम करता हूं."

चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैच से बाहर  
विश्व कप 2023 के बाद शमी चोट की वजह से मैदान पर वापसी नहीं कर सके हैं. इंजरी के चलते वो हाल ही में खेले गए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का इंडिया का हिस्सा नहीं थे. पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण अब बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए भी शमी को टीम में शामिल नहीं किया है. हालांकि, जानकारों का यह मानना है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में वापसी कर सकते हैं.

बता दें कि रेड बॉल सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से लेकर 29 जनवरी तक राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद में खेल जाएगा. जबकि इस सीरीज का अंतिम व पांचवा मैच धर्मशाला में 7 मार्च से होगा. 

विश्व कप 2023 में विरोधियों की लगाई थी क्लास
गौरतलब है कि मोहम्मद शमी को 2023  एकदिवसीय विश्व कप के शुरुआती कई मुकाबलों में नहीं खेलाया था. लेकिन पांड्या के चोटिल होने के बाद शमी को प्लेइंग 11 में जगह मिली, जिसके बाद शमी ने सिर्फ 7 मैचों में ही वो कर दिखाया जो आज तक किसी भारतीय तेज गेंदबाज नहीं किया था. उन्होंने सिर्फ 7 मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लेने का करनामा किया, जिसमें शमी ने  10.71 की बेहद ही शानदार औसत के साथ 24 विकेट झटके थे. साथ ही उन्होंने 3 बार फाइव विकेट हॉल और एक बार फोर विकेट हॉल लेकर इतिहास रच दिया.
    

 

Trending news