अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय? जानें किसे मिलेगा मौका और किसका कटेगा पत्ता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2299646

अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय? जानें किसे मिलेगा मौका और किसका कटेगा पत्ता

IND vs AFG Preview: टीम इंडिया इन दिनों सुपर-8 चरण के पहले मुकाबले के लिए बारबाडोस में मौजूद है. मैच से पहले यहां पर भारतीय खिलाड़ी खूब पसीना बहा रहा है. टूर्नामेंट के लीग चरण में फ्लॉप रहे विराट कोहली से भी फैंस को काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि कैरेबियाई सरजमीं पर विराट का बल्ला जमकर चलता है.  हालांकि, विराट की फॉर्म और बल्लेबाजी क्रम अब भी सस्पेंस में है.

अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय? जानें किसे मिलेगा मौका और किसका कटेगा पत्ता

IND vs AFG Preview: अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप ए मैचों में न्यूयॉर्क की चुनौतीपूर्ण पिच पर टीम इंडिया अजेय रही है. अब भारत टूर्नामेंट के अगले दौर यानी सुपर-8 राउंड में अफगानिस्तान का सामना करने गुरुवार को मैदान में उतरेगा. लेकिन भारतीय टीम में सबकी नजर स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और स्पिनर कुलदीप यादव पर होगी. वहीं, अफगानिस्तान तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी से अपनी उम्मीदें लगाए बैठा होगा.

टीम इंडिया इन दिनों सुपर-8 चरण के पहले मुकाबले के लिए बारबाडोस में मौजूद है. मैच से पहले यहां पर भारतीय खिलाड़ी खूब पसीना बहा रहा है. टूर्नामेंट के लीग चरण में फ्लॉप रहे विराट कोहली से भी फैंस को काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि कैरेबियाई सरजमीं पर विराट का बल्ला जमकर चलता है.  हालांकि, विराट की फॉर्म और बल्लेबाजी क्रम अब भी सस्पेंस में है.

दूसरी तरफ, अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी टूर्नामेंट में खतरनाक फॉर्म में हैं. इन परिस्थितियों में बदलाव का मतलब भारत को कॉम्बिनेशन में भी बदलाव करना होगा. न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियां होने की वजह से प्लेइंग-11 में कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली थी. 

कुलदीप को मिलेगा मौका!
अब जब मैच का रुख वेस्टइंडीज की तरफ बढ़ चुका है, तो ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत कुलदीप यादव के रूप में एक एकस्ट्रा स्पिनर खिलाएगा. कुलदीप यादव ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तुलना में टीम में और ज्यादा वेरिएशन लाएगा.  कुलदीप ट्रेनिंग सेशन में कड़ी मेहनत करते नजर आए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि मोहम्मद सिराज या अक्षर पटेल में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है. रिपोर्ट्स हैं कि कुलदीप यादव को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा.

रोहित-कोहली का फॉर्म चिंता का विषय
अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को कड़ी चुनौती देने के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ अर्शदीप सिंह अपनी जिम्मेदारी संभालते हुए फिर से नजर आएंगे. अब तक मौजूदा टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया अपने अंतिम-11 में बड़ा बदलाव नहीं करना चाहेगी. हालांकि, टीम के दोनों ऑपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली की फॉर्म अभी भी चिंता का विषय है. 

भारत की संभावित प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज.

Trending news