Hamas Sniper Died: मारा गया हमास का सबसे खतरनाक स्नाइपर, सामने आया वीडियो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2302117

Hamas Sniper Died: मारा गया हमास का सबसे खतरनाक स्नाइपर, सामने आया वीडियो

Hamas Sniper Died: हमास का स्नाइपर अहमद हसन सलाम अलसौर्का इजराइल की ओर से किए गए हमले में मारा गया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पूरी खबर पढ़ें.

Hamas Sniper Died: मारा गया हमास का सबसे खतरनाक स्नाइपर, सामने आया वीडियो

Hamas Sniper Died: इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने गुरुवार को बताया कि दक्षिणी इजरायल में 7 अक्टूबर को हुए नरसंहार में हिस्सा लेने वाले हमास दस्ते के कमांडर और स्नाइपर अहमद हसन सलाम अलसौर्का की मौत हो गई है. उसकी मौत इजराइल के एक हमले में हुई है. अलसौर्का पर घातक हमला आईडीएफ और इजरायल सुरक्षा एजेंसी (आईएसए) के जरिए इकट्ठा खुफिया जानकारी के आधार पर किया गया था.

आईडीएफ ने किया ट्वीट

आईडीएफ ने हमले का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, "आईएएफ के विमानों ने उत्तरी गाजा के बेत हनून क्षेत्र में हमास के लड़ाके अहमद हसन सलाम अलसौरका को खत्म करने के लिए सटीक और लक्षित हमला किया था." ऑपरेशन का वीडियो सामने आया है, जिसमें एक सटीक हवाई हमले को दिखा गया है. यह हमला छत पर किया गया, जहां अहमद हसन मौजूद था.

आईडीएफ ने लिखा,"अलसौर्का नुखबा बलों में एक स्क्वाड कमांडर था, जिसने 7 अक्टूबर के नरसंहार के दौरान दक्षिणी इजरायल में घुसपैठ की और समुदायों पर हमले किए, जिसकी वजह से 1,189 लोग मारे गए." आईडीएफ ने दावा किया कि ऑपरेशन के दौरान नागरिकों को होने वाले नुकसान को कम करने के लिए कई कदम उठाए गए तथा हमले में किसी भी नागरिक के घायल होने की खबर नहीं है.

इजराइली फोर्स ने लिखा,"अलसौर्का ने बेत हनून के क्षेत्र में स्नाइपर गतिविधि का नेतृत्व और निर्देशन किया और आईडीएफ सैनिकों पर हमास के हमलों में भाग लिया. हमले से पहले, ऑपरेशन के दौरान नागरिकों को होने वाले नुकसान को कम करने के लिए कई कदम उठाए गए थे. जिसकी वजह से हमले के दौरान कोई भी नागरिक घायल नहीं हुआ."

इज़रायली सेना मध्य गाजा में लगातार काम कर रही है, जिसका ध्यान तत्काल खतरों को खत्म करने और हमास के ढांचे को तबाह करने पर है. हाल ही में, इज़रायली सेना ने अपने सैनिकों पर हमला करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले मोर्टार शेल लॉन्च साइट को निशाना बनाकर नष्ट कर दिया था.

Trending news