Jasprit Bumrah ने इंग्लैंड के 'बैज़बॉल' क्रिकेट का बजाया बैंड, दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड
Advertisement

Jasprit Bumrah ने इंग्लैंड के 'बैज़बॉल' क्रिकेट का बजाया बैंड, दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

IND vs ENG 2nd Test: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विशाखापट्टनम टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 6 विकेट लेकर एक नया कीर्तिमान बनाया है.  

 

Jasprit Bumrah ने इंग्लैंड के 'बैज़बॉल' क्रिकेट का बजाया बैंड, दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

IND vs ENG: विशाखापट्टनम टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज विरोधी टीम के बल्लेबाज में कहर बनकर टूटा. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी को ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. उन्होंने 6 विकेट चटकाए. इसी के साथ बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया मुकाम भी हासिल किया. बुमराह ने रेड बॉल क्रिकेट में 150 विकेट लेने का कारनामा किया. 

विशाखापट्टनम की पिच को स्पिनर के प्रतिकूल माना जा रहा था, लेकिन बुमराह ने इसे गलत साबित कर दिया और अंग्रेजों के 'बैज़बॉल' क्रिकेट का बैंड बजा दिया. इंग्लैंड टीम की पहली पारी के दौरान बुमराह ने कप्तान बेन स्टोक्स को आउट कर 150 विकेट लेने का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

बुमराह ने अपने नाम दर्ज  किया बड़ा रिकॉर्ड
दरअसल, बुमराह ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज़ 150 विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ बन गए हैं. साथ ही बुमराह एशिया में 150 विकेट लेने वाले दूसरे सबसे तेज़ गेंदबाज़ बन गए हैं. वहीं, इस लिस्ट में इसके ऊपर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम के नाम है. उन्होंने ये उपलब्धि सिर्फ 27 टेस्ट मैच में दर्ज की है.

भारत की तरफ से सबसे तेज़ 150 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन हैं. उन्होंने सिर्फ 29 टेस्ट मैच में ये उपलब्धि हासिल की है. वहीं, जसप्रीत बुमराह का मौजूदा टेस्ट रिकॉर्ड शानदार है. बुमराह ने 34 टेस्ट मैच में महज 20 की औसत से 151 टेस्ट विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 10 बार एक पारी में पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया है.

 टीम इंडिया के लिए सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज- 
रविचंद्रन अश्विन ( R. Ashwin )- 29 टेस्ट
रवींद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja )- 32 टेस्ट
ईरापल्ली प्रसन्ना ( Irapalli Prasanna )- 34 टेस्ट
अनिल कुंबले ( Anil Kumble )- 34 टेस्ट
जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah )- 34 टेस्ट

 

 

 

Trending news