टीम इंडिया का सेलेक्टर बनने की रेस में ये तीन नाम शामिल, जानें कौन कर सकता है अप्लाई
Advertisement

टीम इंडिया का सेलेक्टर बनने की रेस में ये तीन नाम शामिल, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

BCCI: भारतीय क्रिकेट टीम का सेलेक्टर बनने की रेस में तीन चौंकाने वाला नाम शामिल है. मौजूदा वक्त में पश्चिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व सलिल अंकोला और सेलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष अजित अगरकर कर रहे हैं. 

 

टीम इंडिया का सेलेक्टर बनने की रेस में ये तीन नाम शामिल, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

BCCI Selection Committe: बीसीसीआई ने जनवरी में पांच मेंबरों की चयन समिति में एक पद के लिए आवेदन मांगा था.  जिसको लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर निखिल चोपड़ा, दिल्ली के अनुभवी बल्लेबाज मिथुन मन्हास और मौजूदा जूनियर टीम के सेलेक्टर कृष्ण मोहन ने आवेदन किया था. जानकारी के मुताबिक, ये तीनों नाम सीनियर नेशनल टीम के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के चयनकर्ता बनने की रेस में चल रहे हैं.

मौजूदा वक्त में पश्चिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व सलिल अंकोला और सेलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष अजित अगरकर कर रहे हैं. उत्तर क्षेत्र के प्रतिनिधि के लिए संभवत: अंकोला को अपना पोस्ट छोड़ना पड़ सकता है. चेतन शर्मा के इस्तीफा देने के बादसेलेक्शन कमेटी में उत्तर क्षेत्र का कोई नुमाईंदा नहीं है.

इन दिग्गजों ने किया अप्लाई
पंजाब के पूर्व क्रिकेटर और सितंबर 2021 से जूनियर सेलेक्शन कमेटी के मेंबर कृष्ण मोहन ने भी सीनियर सेलेक्शन कमेटी का सदस्य बनने के लिए अप्लाई किया है.इसके अलावा भारत के पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा ने भी इस पद के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरा है. इस पद के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 25 जनवरी तय गई थी, लेकिन शुक्रवार से आईपीएल शुरू होने की वजह से बोर्ड के पास यह पद भरने के लिए अभी काफी वक्त है. BCCI के सूत्रों ने कहा,"चयनकर्ता बनने की दौड़ में कुछ मजबूत कैंडिडेट्स हैं, जिनमें मिथुन, चोपड़ा और मोहन भी शामिल हैं."

इस पद के लिए कौन कर सकता है अप्लाई
मिथुन ने अपने करियर में 157 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और वह साल 2010 से लेकर 2014 तक आईपीएल का हिस्सा भी रहे. जबकि निखिल चोपड़ा ने भारत की तरफ से एक टेस्ट और 39 वनडे मैच खेले हैं. इस पोस्ट के लिए वही खिलाड़ी अप्लाई कर सकता है, जिसने कम से कम 7 टेस्ट या 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हों. इसलिए मिथुन इस पद के लिए सबसे मजबूत दावेदार हैं.  हालांकि, उस खिलाड़ी के नाम पर भी विचार किया जाएगा जिसको कम से कम 10 वनडे या 20 फर्स्ट क्लास मैच खेलने का अनुभव हो.

 

 

Trending news