PAK में लड़की को डेट कर रहा था NZ का खिलाड़ी, लड़की का बाप बन पत्रकार ने किया ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1513919

PAK में लड़की को डेट कर रहा था NZ का खिलाड़ी, लड़की का बाप बन पत्रकार ने किया ये काम

Pakistan Vs New Zealand: मैदान पर मैच खेलने के अलावा खिलाड़ी अपने साथियों के बाद फील्ड से बाहर कई तरह की मस्ती मज़ाक करते हैं. एक ऐसा ही किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं. जो बहुत दिलचस्प है. पढ़िए.

File PHOTO

Pakistan Vs New Zealand: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस वक्त पाकिस्तान में है और कराची में दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. इससे पहले न्यूजीलैंड टीम ने 18 साल पहले वनडे और टी-20 सीरीज़ पाकिस्तान में खेली थी. हालांकि न्यूजीलैंड टीम पिछले साल यानी अप्रैल 2022 में भी पाकिस्तान दौरे पर पहुंची थी लेकिन सिक्योरिटी खतरों के चलते उन्होंने यह दौरा रद्द कर दिया था. दोनों टीमों के बीच एक भी मैच नहीं हुआ था. न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे को याद करते हुए पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेट जर्नालिस्ट कमर अहम (Qamar Ahmed, Pakistan) ने एक बेहद पुराना किस्सा लिखा है, जो डॉन अखबार की वेबसाइट पर छपा है. वही किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं. 

कमर अहमद लिखते हैं कि 1984-85 में जब न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया, तो टीम के कप्तान जेरेमी कोनी ने अपने साथी डेरेक स्टर्लिंग के साथ एक अजीब मजाक किया, जिससे डेरेक बुरी तरह डर गए थे. यह दौरे के अंतिम दिन हैं. मेहमान टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 0-2 से हार गई थी और कराची में अपने होटल में अपना सामान पैक करने और लौटने की तैयारी में मसरूफ थी.

जर्नालिस्ट आगे लिखते हैं कि मैं टीम के संपर्क अधिकारी मसूद अल हसन के साथ होटल में बैठा था, इस बीच न्यूजीलैंड टीम के कप्तान जेरेमी कोनी कमरे में दाखिल होते हैं मसूद से कहा कि वह अपने टीम के साथी डेरेक स्टर्लिंग के साथ मजाक करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि स्टर्लिंग की यहां कराची में एक स्थानीय लड़की से दोस्ती हुई है और वे साथ में घूमते हैं और वह लड़की होटल में भी आती रही है. अब जबकि हमारे जाने का समय हो गया है, लड़की दुखी है कि डेरेक स्टर्लिंग उसे छोड़ रहा है.

जेरेमी कोनी ने मुझसे कहा कि कमर आप लड़की के पिता बनो और डेरेक को एक खत लिखो, जिसमें लिखना यह है कि डेरेक का उनकी बेटी के साथ घूमना गैर कानूनी है और अब उन्हें या तो उनकी बेटी से शादी करनी होगी या 20,000 रुपये का जुर्माना देना चाहिए. नहीं तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पत्रकार कमर बताते हैं कि उन्होंने वैसा ही किया और थोड़ी देर में वो खत डेरेक स्टर्लिंग के कमरे दरवाजे के नीचे से डाल दिया गया. 

इस काम को अभी 5 मिनट ही हुए थे कि जेरेमी कोनी दौड़ते हुए उनके कमरे में आते हैं और बताते हैं कि स्टर्लिंग का मुझे फोन आया और वो बहुत डरा हुआ है. उन्हें डर है कि कहीं लड़की के पिता उन्हें एयरपोर्ट पर गिरफ्तार ना करवा दें. इसके बाद कप्तान ने उन्हें 20 हजार रुपये देने के लिए कहा कि कोई बात नहीं आप पैसे दे दो. लेकिन डेरेक स्टर्लिंग कहते हैं कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं. क्योंकि वो काफी शॉपिंग कर चुके हैं. 

इसके बावजूद कप्तान कोनी ने उन्हें चिंता न करने के लिए कहा. उन्होंने डेरेक से कहा कि वो टीम के सभी खिलाड़ियों थोड़े-थोड़े पैसे लेकर लड़की के बाप के देदेंगे और उन्हें इस मुश्किल से निकालेंगे. डेरेक इस दौरान इतना डर गए थे कि वो अपने कमरे की बालकोनी तक में भी नहीं जा रहे थे. होटल से एयरपोर्ट पहुंचने तक डेरेक को लगातार इस बात की चिंता सता रही थी कि कहीं उसे पाकिस्तान में गिरफ्तार न कर लिया जाए. लेकिन तभी एयरपोर्ट पर डेरेक स्टर्लिंग को बताया गया कि यह सिर्फ एक मजाक था और उन्हें पकड़ने के लिए होटल के बाहर कोई नहीं है. इतना सुनने के बाद डेरेक ने राहत की सांस ली और थोड़ा खुश हुए. 

पत्रकार कमर बताते हैं कि डेरेक स्टर्लिंग ने कराची के पहले टेस्ट में डेब्यु किया था और 3 विकेट लिए. उनका टेस्ट करियर 6 टेस्ट और 13 विकेट के साथ खत्म हो गया. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 88 रन देकर 4 विकेट हासिल करना था. 

नोट: यह किस्सा पाकिस्तान की वेबसाइट Dawn पर छपी एक खबर से लिया गया है. जिसे पाकिस्तान के क्रिकेट जर्नालिस्ट कमर अहमद (Pakistan Cricket Journalist Qamar Ahmed) के नाम से पब्लिश किया गया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news