बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाक को लगा झटका, तेज गेंदबाज आमिर जमाल टीम से हुए बाहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2390986

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाक को लगा झटका, तेज गेंदबाज आमिर जमाल टीम से हुए बाहर

PAK vs BAN Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से ठीक पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. पाक के तेज गेंदाबाज आमिर जमाल टीम से बाहर हो गए हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाक को लगा झटका, तेज गेंदबाज आमिर जमाल टीम से हुए बाहर

PAK vs BAN Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से ठीक पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज आमिर जमाल को फिटनेस संबंधी समस्याओं की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया है, जिससे इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए पाकिस्तान की लाइनअप पर और असर पड़ेगा.

जमाल को इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते समय पीठ में चोट लग गई थी, उन्हें शुरू में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन फिटनेस क्लियरेंस मिलने तक वह टीम में बने रहे. हालांकि, 28 साल के जमाल अपनी पीठ की समस्या से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और उन्हें पुनर्वास के लिए लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भेजा गया है.

इससे पहले भी एक खिलाड़ी को किया गया था बाहर
जमाल के जाने के बाद बुधवार से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में अब सिर्फ 14 खिलाड़ी रह गए हैं. इससे पहले स्पिनर अबरार अहमद और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कामरान गुलाम को भी टीम से बाहर कर दिया गया था. पाकिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा, जिसकी अगुआई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और वापसी करने वाले नसीम शाह करेंगे. तेज गेंदबाजी लाइनअप में खुर्रम शहजाद और मीर हमजा भी शामिल होंगे. 

ओपनिंग नहीं करेंगे बाबर आजम
वहीं, पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में चौथे स्थान पर खेलने के लिए तैयार हैं. जराए ने गुरुवार को जियो न्यूज को बताया है. सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में अब्दुल्ला शफीक की जगह "खतरे में नहीं है" और कप्तान शान मसूद तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे.

पाकिस्तान की टीम 
शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), नसीम शाह, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेट कीपर), शाहीन अफरीदी.

Trending news