काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे पाकिस्तान का ये खतरनाक गेंदबाज, ग्लेमोर्गन क्लब से किया कॉन्ट्रैक्ट
Advertisement

काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे पाकिस्तान का ये खतरनाक गेंदबाज, ग्लेमोर्गन क्लब से किया कॉन्ट्रैक्ट

Pakistan Cricket: पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज बॉलर ने आने वाले सीजन के पहले 7 काउंटी चैंपियनशिप मैचों के लिए ग्लेमोर्गनशायर के साथ करार किया है. इस पेसर ने इंटरनेशनल मैच के अलावा घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. 

 

काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे पाकिस्तान का ये खतरनाक गेंदबाज, ग्लेमोर्गन क्लब से किया कॉन्ट्रैक्ट

Pakistan Cricket: किसी भी देश के क्रिकेटर की चाहत होती है कि वह इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में एक बार जरूर खेले. साल 1890 से निंरतर से चल रही 18 क्लब वाली इस टूर्नामेंट में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलने आते हैं. अब इस काउंटी चैम्पियनशिप में एक और पाकिस्तानी खिलाड़ी क्लब के साथ करार किया है. बाएं हाथ के इस खतरनाक तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान की तरफ से साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है.     

दरअसल,पाकिस्तान के बाएं हाथ के बॉलर मीर हम्जा ने आने वाले सीजन के पहले 7 काउंटी चैंपियनशिप मैचों के लिए ग्लेमोर्गनशायर के साथ करार किया है.हम्जा के एक बयान को क्लब ने पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा, "मैं इस गर्मी में काउंटी चैंपियनशिप के लिए ग्लेमोर्गन से जुड़कर रोमांचित हूं. पाकिस्तान के साथ काम करने के बाद ग्रांट (ब्रैडबर्न, हेड कोच) के साथ फिर से काम करना रोमांचक होगा. मैं टीम के साथ जुड़ने,ट्रेनिंग लेने और इस महान क्लब को सकारात्मक शुरुआत करने में मदद करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता. मैंने अपने साथियों से कार्डिफ़ के बारे में कई बेहतरीन बातें सुनी हैं, जो पिछली गर्मियों में वहां खेले थे और मैं सभी समर्थकों से मिलने के लिए काफी उत्सुक हूं."

क्लब ने क्या कहा?
काउंटी क्लब ग्लेमोर्गनशायर ने कहा कि हमारे लिए यहब बहुत अच्छी खबर है. मीर हमारे साथ खेलने के लिए राजी हो गए हैं. उन्होंने कहा,"यह बहुत अच्छी खबर है कि मीर सीज़न की शुरुआत में हमारे साथ जुड़ने के लिए सहमत हो गए हैं. वह एक अच्छा रिकॉर्ड और काउंटी क्रिकेट में पिछले अनुभव वाला एक इंटरनेशनल गेंदबाज है. हम कार्डिफ़ में उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं." बता दें कि इससे पहले भी पेसर हम्जा काउंटी क्रिकेट में ससेक्स और वारविकशायर की तरफ से खेल चुके हैं.

ऐसा है क्रिकेट करियर
हम्जा ने पाकिस्तान के लिए अब तक पांच टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने टोटल 9 विकेट झटके हैं.  उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में रहा है. इस मैच मे हम्जा ने 32 रन देकर 4 विकेट लिए थे. अगर हम्जा की घरेलू क्रिकेट के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 22 से ज्यादा की औसत से 434 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है. वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में 126 विकेट लिए हैं. 

 

 

 

 

 

Trending news