पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, टीम से एक और दिग्गज खिलाड़ी की विदाई तय !
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, टीम से एक और दिग्गज खिलाड़ी की विदाई तय !

Pakistan Cricket: टीम के लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इस्तीफे का दौर जारी है. पीसीबी चेयरमेन समेत कोच मिकी आर्थर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. लेकिन अब एक और दिग्गज क्रिकेटर पर गाज गिरने वाली है.

 पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, टीम से एक और दिग्गज खिलाड़ी की विदाई तय !

PAK Vs NZ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. शाहीन अफरीदी की अगुआई में टीम यहां पर भी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. लगातार चार मैचों में हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया. इसी वजह से पीसीबी चेयरमेन जका अशरफ ने बीते रात अपने पद से इस्तीफा दे दिया. लेकिन अब सबसे बड़ी गाज हाल ही में नियुक्त हुए मोहम्मद हफीज पर गिरने वाली है. हफीज को वनडे वर्ल्ड में खराब प्रदर्शन के बाद मिकी आर्थर की जगह टीम का डायरेक्टर बनाया गया था. पाकिस्तान के स्पोर्ट्स मिनिस्टरी ने ये साफ करते हुए PCB को कहा कि हफीज का इस सीरीज के बाद अनुबंध ( कॉन्ट्रैक्ट ) नहीं बढ़ाया जाना चाहिए.

एक रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी की तरफ से स्पोर्ट्स मिनिस्टरी को हफीज का अनुबंध बढ़ाने के लिए चिट्ठी लिखी गई थी. इस चिट्ठी के जवाब में मिनिस्टरी ने साफ करते हुए लिखा कि हफीज का मुआहिदा सिर्फ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज तक ही रखा जाए.हफीज का पीसीब के साथ कॉन्ट्रैक्ट जल्द खत्म होने का सबसे बड़ा कारण टीम का लगातार खराब प्रदर्शन है. हफीज की नियु्क्ति के बाद ही टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी, जहां रेड बॉल क्रिकेट में 0-3 से करारी हार मिली. वहीं, अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम 0-4 से पिछड़ चुकी है.
  
इन दो दिग्गजों पर भी गाज गिरना तय !
हफीज के अलावा उमर गुल और सईद अजमल पर भी गाज गिरना तय माना जा रहा है. सईद और गुल वनडे वर्ल्ड कप के बाद ही टीम के साथ कोचिंग स्टाफ के तौर पर शामिल हुए थे. लेकिन अब इन दिग्गजों का भी फ्यूचर अधर मे लटक गया है. वहीं, इससे पहले मिकी आर्थर समेत तीन विदेशी कोचों ने पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट एकेडमी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही पाक क्रिकेटर में कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. इन कयासों पर एक दिन बाद ही जका अशरफ ने अपने पद से इस्तीफा देकर विराम लगा दिया.

अब सवाल यह है कि इतना कुछ होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य का क्या होगा? 

Trending news