Mohammad Amir: पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद आमिर 2024 टी20 वर्ल्ड कप में करेंगे वापसी? रिटायरमेंट से मारा यू-टर्न
Advertisement

Mohammad Amir: पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद आमिर 2024 टी20 वर्ल्ड कप में करेंगे वापसी? रिटायरमेंट से मारा यू-टर्न

Mohammad Amir Retirement Back: आमिर ने 17 दिसंबर 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी.  हालांकि, वह पीएसएल और दूसरे घरेलू क्रिकेट लीग में एक्टिव रूप से खेलते रहे हैं. अब वह टी20 वर्ल्ड में खेलते हुए दिख सकते हैं.

Mohammad Amir: पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद आमिर 2024 टी20 वर्ल्ड कप में करेंगे वापसी? रिटायरमेंट से मारा यू-टर्न

Pakistan Mohammad Amir Retirement Back: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने संन्यास वापस ले लिया है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी. स्टार पेसर का पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इंटरनेशल क्रिकेट में वापसी करने की संभावना है. माना जा रहा है कि उन्हें पाक्सितान के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में भी जगह मिल सकती है. आमिर अपने सोशल मीडिया आकाउंट 'एक्स' पर लिखा, "मैं अब भी अपने मुल्क के लिए खेलने का सपना देखता हूं."

आमिर ने कब और क्यों लिया था संन्यास?
 उल्लेखनीय है कि आमिर ने 17 दिसंबर 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी.  हालांकि, वह पीएसएल ( Pakistan Super League )  और दूसरे घरेलू क्रिकेट लीग में एक्टिव रूप से खेलते रहे हैं. उन्होंने हाल ही में PSL-2024 सीज़न में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए 9 मैचों में 10 विकेट लिए. वह इ दौरन सटीक लाइन लेंथ और नई गेंद को स्विंग करा रहा था.

आमिर ने साल  2019 वर्ल्ड कप खेलने के बाद करीब 2020 के अंत में इंटरनशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. तब संन्यास लेते वक्त उन्होंने कहा था कि PCB द्वारा उन पर लगातार अत्याचार के कारण उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है.

आमिर को मैच फिक्सिंग के आरोपों की वजह से साल 2010 से 2015 के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था. हालांकि, उन्होंने लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट उसी तरह वापसी की जिस तरह उन्होंने बीच में खेल छोड़ा था. अब आमिर ने फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का संकेत दिया है.

आमिर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा, "मैं अब भी पाकिस्तान के लिए खेलने का सपना देखता हूं! ज़िंदगी हमें उन पड़ाव पर लाती है जहां हमें कई बार अपने फैसलों पर दोबारा सोचना पड़ता है. मेरे और पीसीबी के बीच कुछ सकारात्मक चर्चा हुई, जहां उन्होंने मुझे सम्मानपूर्वक तरीके से एहसास दिलाया कि मेरी ज़रूरत है और परिवार से चर्चा करने के बाद अब भी पाकिस्तान के लिए खेल सकता हूं. मैं एलान करता हूं कि मैं आगामी टी20 वर्ल्ड लिए विचार किए जाने के लिए मौजूद हूं."

 

 

 

Trending news