Pakistan कर रहा है अपनी टी20 टीम में बदलाव, अब ऐसे होगा प्लेयर्स का सेलेक्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1524444

Pakistan कर रहा है अपनी टी20 टीम में बदलाव, अब ऐसे होगा प्लेयर्स का सेलेक्शन

Pakistan T20 Team: पीसीबी पाकिस्तान टी20 क्रिकेट टीम में बदलाव करने के फिराक में है. चीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी ने साफ किया है कि अब टी20 में केवल इस क्राटेरिया में आने वाले प्लेयर्स को रखा जाएगा.

Pakistan कर रहा है अपनी टी20 टीम में बदलाव, अब ऐसे होगा प्लेयर्स का सेलेक्शन

Pakistan T20 Team: पाकिस्तान बैटिंग लाइन से कुछ खास नहीं कर पा रहा है. शाहिद अफरीदी को पीसीबी ने वर्ल्ड कप तक के लिए चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया है. अब उन्होंने पद संभालते ही एक बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने टी20 टीम के सेलेक्शन के लिए नई गाइडलाइन्स जारी हैं. शाहिद का कहना है कि वह इस क्राइटेरिया के अंदर आने वाले खिलाड़ियों को ही टीम में खेलने का मौका देंगे. शाहिद के इस फैसले के बाद अब देखना होगा कि पाकिस्तान टी20 किसका पत्ता कटता है.

टेस्ट के लिए तैयार की गई पिच पर उठाए सवाल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शाहिद अफरीदी ने टी20 के लिए तैयार की गई पिच पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा- "मैं दूसरे टेस्ट के लिए तैयार की गई पिच से संतुष्ट नहीं हूं. मैं पिच में और उछाल चाहता हूं, लेकिन यह पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट के लिए पहले से तैयार की गई पिचों से बेहतर है." इस दौरान उन्होंने बाउंसी पिच पर की फायदे के बारे में बताया.

इस तरह के बैटर नहीं होंगे टी20 के लिए सेलेक्ट

शाहिद अफरीदी ने कहा कि जिन प्लेयर्स का कम स्ट्राइक रेट है उन्हें टी20 टीम में शामिल किया नहीं जाएगा. शाहिद कहते हैं- पाकिस्तान के लिए टी20 में कोई बल्लेबाज नहीं चुना जाएगा जिसका घरेलू क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 135 से ज्यादा नहीं होगा' शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दूर के मैचों के साथ-साथ U19 और शाहीन के दौरों का भी आह्वान किया. शाहिद कहते हैं- "मैं चाहता हूं कि पीसीबी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विदेश दौरों के साथ-साथ U19 और शाहीन के दौरों का शेड्यूल तय करे".

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड ओडीआई

आपको बता दें फिलहाल पाकिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ ओडीआई मैच खेल रहा है. पहले मैच को पाकिस्तान ने 9 विकेट्स से जीत लिया था. इससे पहले नीदरलैंड के साथ पाकिस्तान की सीरीज हुई थी. इस सीरीज को भी पाक ने जीत लिया था.

Trending news