Pakistan cricket team: पाकिस्तान की नई चाल, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले लिया ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2323107

Pakistan cricket team: पाकिस्तान की नई चाल, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले लिया ये बड़ा फैसला

PCB Pakistan Schedule: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पीसीबी ने नई चाल चली है. उन्होंने पाकिस्तान टीम की हालिया फॉर्म को देखते हुए अहम फैसला लिया है. पीसीबी चीफ को उम्मीद है कि वह मेगा इवेंट से पहले टीम में बदलाव देखने को मिलेगी.

Pakistan cricket team: पाकिस्तान की नई चाल, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले लिया ये बड़ा फैसला

Pakistan Team Schedule 2024-25: पीसीबी ( Pakistan Cricket Board ) ने 2024-25 के लिए अपने परंपरा को तोड़ते हुए आखिरी वक्त में पाकिस्तान टीम की नेशनल टीम के शेड्यूल की घोषणा कर दी है. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पाकिस्तान का ये बड़ा फैसला माना जा रहा है क्योंकि  आईसीसी इवेंट पाकिस्तान की ही मेदजबानी में खेली जानी है. पीसीबी ने अपने खिलाड़ियों की तैयोरियों को ध्यान में रखते हुए चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले कई सीरीज का इंजाम किया है. ये सीरीज पाकिस्तान टीम के नजरिए से बहुत अहम है.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले पीसीबी 7 टेस्ट मैचों के लिए बांग्लादेश, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी. इसके अलावा ICC टूर्नामेंट से से पहले वह एक ट्राई सीरीज खेलेगी, जिसमे पाकिस्तान के साथ साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम शामिल हैं. ये ट्राई सीरीज  8 से 14 फरवरी तक मुल्तान में खेली जाएगी. फिर इसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होगा.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि पाकिस्तान टीम र 2024/25 सीज़न में नौ टेस्ट, 14 एकदिवसीय नौ टी20I मैच खेलेगी. पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा, "ये सीरीज इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान की स्थिति को मजबूत करने और हमारे देश में खेल के लिए दीर्घकालिक स्थिरता सुनिश्चित करने की हमारी रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं."

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज का होगा आगाज
पाकिस्तान की टीम 2024-25 के घरेलू सीजन की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ करेगी. सबसे पहले इन दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मैच 21-25 अगस्त को रावलपिंडी में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला कराची में 30 अगस्त-3 सितंबर तक आयोजित होगा.

इसके बाद पाकिस्तान टीम हाई-प्रोफाइल सीरीज में इंग्लैंड की मेजबानी करेगी. इस सीरीज का पहला मैच मुल्तान में (7-11 अक्टूबर), दूसरा कराची में (15-19 अक्टूबर) और तीसरी रावलपिंडी में 24 से 28 अक्टूबर तक खेला जाएगा. वहीं, इसके बाद पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी.

पाकिस्तान इन देशों का करेगा दौरा
इस बीच, पाकिस्तान 4 नवंबर से 7 जनवरी के बीच 9 वनडे, 9 टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा. बांग्लादेश 2020 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगा. बता दें कि वेस्टइंडीज तकरीबन 18 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने  पाकिस्तान जाएगा. इन दोनों टीमों के बीच साल 2006 के बाद से पाकिस्तान में कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेली गई है.

Trending news