Ravi Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास; 500 टेस्ट विकेट लेने वाले बने दूसरे भारतीय, पीएम मोदी ने दी बधाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2114188

Ravi Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास; 500 टेस्ट विकेट लेने वाले बने दूसरे भारतीय, पीएम मोदी ने दी बधाई

PM Modi On Ravi Ashwin: टेस्ट क्रिकेट में रवि अश्विन 500 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है.  अश्विन को इस उपलब्धि के लिए पीएम मोदी ने भी सोशल मीडिया के जरिए बधाई दी है. इसी के साथ अश्विन 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. जानें पहला कौन है.

Ravi Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास; 500 टेस्ट विकेट लेने वाले बने दूसरे भारतीय, पीएम मोदी ने दी बधाई

PM Modi On Ravi Ashwin: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम के स्टार ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने का नया कीर्तिमान बनाया है. इसी के साथ क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 500 विकेट लेने वाले अश्विन दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. अश्विन की इस खास उपलब्धि पर कई दिग्गज क्रिकेटर समेत मशहूर हस्तियों ने बधाई दी. वहीं, अब पीएम नरेंद्र मोदी ने भी स्टार खिलाड़ी को बधाई दी है.     

पीएम मोदी ने दी बधाई
पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अश्विन को बधाई दी. उन्होंने एक पोस्ट में लिखा,"रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने की असाधारण उपलब्धि पर बधाई! अश्विन की यात्रा और उपलब्धियाँ उनके कौशल और दृढ़ता का शानदार उदाहरण है. आगे वह और इतिहास रचे.मेरी तरफ से उन्हें बहुत शुभकामनाएं."  पीएम मोदा का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 

अश्विन क्राउली को आउट कर विश्व क्रिकेट में बजाया डंका
बता दें कि इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में ऑपनिंग करेने आए बल्लेबाज जैक क्राउली रवि अश्विन ने अपना शिकार बनाकर टेस्ट मैचों में 500 विकेट लेने का कारनामा किया. इससे पहले 500 विकेट लेने का कारनामा पूर्व भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले किया था. कुंबले ने टेस्ट करियर में 619 विकेट लिए हैं. इसी के साथ रवि अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले वर्ल्ड  के 9वें गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए 98 टेस्ट मुकाबलों में प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें अश्विन ने 23.95 की औसत और 51.50 की स्ट्राइक रेट से 500 बल्लेबाजों पवेलियन भेजा है. इसके अलावा ऑलराउंडर ने 32 का औसत से 3271 रन भी बनाए हैं.    

 

Trending news