भारत की पारी का 20वां और पाकिस्तान की पारी का 19वां ओवर बना हार की वजह, जानिए कैसे
topStories0hindi1336054

भारत की पारी का 20वां और पाकिस्तान की पारी का 19वां ओवर बना हार की वजह, जानिए कैसे

India Vs Pak Super-4: यूं तो भारत की हार के कई बड़े कारण हैं, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही जगहों पर टीम का खराब प्रदर्शन रहा, लेकिन फिर भी हम चार प्वाइंट्स में हार का कारण निकालकर लाए हैं. 

भारत की पारी का 20वां और पाकिस्तान की पारी का 19वां ओवर बना हार की वजह, जानिए कैसे

4 Reason of India's deafeat: पाकिस्तान ने भारत को हराकर पिछली हार का बदला ले लिया है. एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया. मैच काफी रोमांचक रहा लेकिन ज्यादतर यही देखा गया कि पाकिस्तान भारत पर हावी रहा. क्योंकि भारत की बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी और आखिर में फील्डिंग भी बहुत खराब देखने को मिली. इस खबर में हम आपको भारत-पाकिस्तान मैच के चार प्वाइंट्स बताने जा रहे हैं, जिनके चलते भारत हारा.

भारतीय पारी का 20वां ओवर:
भारत जब बल्लेबाजी कर रहा था तो 20वां ओवर में सिर्फ 10 रन ही मिले थे. जबकि आखिरी ओवर में इससे कहीं ज्यादा रन मिलने चाहिए. क्योंकि बल्लेबाजी विराट कोहली कर रहे थे, जो टीम इंडिया की तरफ से हाई स्कोरर रहे हैं. उनके सामने वाले गेंदबाज ने तीन गेंदें डॉट कर दी. इसके बाद चौथी बॉल पर कोहली ने दो रन लेने की कोशिश की लेकिन वो आउट हो गए. हालांकि इसके बाद आए कुल्दीप बिश्नोई ने आखिरी 2 गेंदों पर 2 चौके जड़ दिए थे.

यह भी देखिए:
कौन हैं रोहित को पहली गेंद पर आउट करने वाले हारिस, दुखों से भरी है जिंदगी, धोनी से खास कनेक्शन

हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी
28 अगस्त को हुए भारत पाकिस्तान मुकाबले के हीरो रहे हार्दिक पंड्या ने इस मैच में बहुत खराब गेंदबाजी की. साथ ही बल्लेबाजी के वक्त भी 0 पर आउट हो कर चले गए. उन्होंने 4 ओवरों में 44 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. हार्दिक पंड्या भारत की गेंदबाजी का अहम हिस्सा हैं, हालांकि वो बैटिंग ऑलराउंडर हैं लेकिन ऐसे समय में जब भारत का गेंदबाजी खेमा बहुत कमजोर है तो उनके ऊपर जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं. 

यह भी देखिए:
Rishabh Pant: पंत ने खेला बवकूफाना शॉट, ड्रेसिंग रूम पहुंचते ही रोहित ने लगाई क्लास, देखिए

भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर
जिस समय पाकिस्तान पर सबसे ज्यादा अटैकिंग गेंदबाजी होनी चाहिए थी वो भी नहीं हो पाई. भुवनेश्वर कुमार जो भारतीय टीम में इस समय सबसे सीनियर और तजुर्बेकार गेंदबाज हैं, ने 19वें ओवर में 19 दिए. पाकिस्तान को आखिरी 2 ओवरों में 26 रनों की जरूरत थी, ऐसे में भुवनेश्वर के ओवर में सबसे ज्यादा रन चले जाना कुछ अखर रहा है. 

यह भी देखिए:
इन 6 खिलाड़ियों की वजह से हारा भारत! ना बल्लेबाजी, ना गेंदबाजी और ना ही फील्डिंग अच्छी

अर्शदीप का कैच
पाकिस्तान टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर आसिफ अली अटैकिंग मोड में थे. क्योंकि वो बॉल और गेंद के फासले को कम करने की कोशिश में लगे हुए थे. ऐसे में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले रवि बिश्नोई की गेंद पर बहुत आसान कैच उछला लेकिन अर्शदीप वो कैच ना पकड़ सके. भारत की हार की एक वजह यह भी बताई जा रही है. 

Trending news