इन 6 खिलाड़ियों की वजह से हारा भारत! ना बल्लेबाजी, ना गेंदबाजी और ना ही फील्डिंग अच्छी
topStories0hindi1336041

इन 6 खिलाड़ियों की वजह से हारा भारत! ना बल्लेबाजी, ना गेंदबाजी और ना ही फील्डिंग अच्छी

India Vs Pakistan Super-4: भारत और पाकिस्तान मैच में भारत को 5 विकेट से हार गई है. पाकिस्तान ने पिछले मैच का बदला ले लिया है, लेकिन भारत की कमियां कम नहीं हुईं. इस खबर में हम आपको ऐसे खइलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं जिनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा

इन 6 खिलाड़ियों की वजह से हारा भारत! ना बल्लेबाजी, ना गेंदबाजी और ना ही फील्डिंग अच्छी

India Vs Pakistan: भारत की खराब बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के चलते पाकिस्तान ने सुपर-4 का मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया है. पाकिस्तान ने बेहतरीन गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फाल्डिंग की और मुकाबला अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाजी के लिए आई भारतीय टीम एक वक्त को ऐसा लगा कि 200 के पार स्कोर ले जाएगी लेकिन मिडिल ऑर्डर की खराब बल्लेबाजी के चलते ऐसा ना हो सका. इस खबर में हम आपको भारत की जीत के लिए जिम्मेदार कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में बताने जा रहे हैं. 

हार्दिक पंड्या
पिछले मैच के हीरो रहे हार्दिक पंड्या इस मैच में कुछ बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. हार्दिक पंड्या से बल्लेबाजी को लेकर बहुत सी उम्मीदें थीं, क्योंकि उनसे पहले सूर्य कुमार यादव, केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा पहले ही आउट हो चुके थे. ऐसे में हार्दिक पंड्या से एक बार फिर भारतीय फैंस को अच्छी इनिंग की उम्मीद थी. लेकिन वो सिर्फ 2 गेंदों का सामना कर पाए और जीरो पर आउट होकर चलते बने. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो पिछले मैच हार्दिक ने गेंदबाजी अच्छी की थी. लेकिन इस बार वो बहुत मेहंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवरों में 44 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया. 

यह भी देखिए:
Pak Win: भारत की हार की बड़ी वजहें: इन बड़ी गलतियों के चलते पाकिस्तान से हारा भारत

सूर्य कुमार यादव
सूर्य कुमार यादव पाकिस्तान के खिलाफ हुए दोनों मैचों में बहुत खराब खेले. हालांकि हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उन्होंने महज़ 26 गेंदों में 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली. लेकिन दोनों हाई प्रेशर मुकाबलों में सूर्य कुमार यादव कुछ नहीं कर पाए. 28 अगस्त को हुए मुकाबले में उन्होंने सिर्फ 18 रन बनाए और आज के मैच में वो सिर्फ 13 रन ही बना पाए. सूर्य कुमार यादव रोहित और राहुल के आउट होने के बाद क्रीज पर आए थे ऐसे में उनके कंधों पर पारी को संभालने की जिम्मेदारी थी, उन्होंने एक दो शॉट अच्छे भी खेले लेकिन सिर्फ 10 गेंदों का ही सामना कर सके. 

यह भी देखिए:
कौन हैं रोहित को पहली गेंद पर आउट करने वाले हारिस, दुखों से भरी है जिंदगी, धोनी से खास कनेक्शन

ऋषभ पंत:
विकेट कीपर ऋषभ पंत ने भी बहुत गैर जिम्मेदाराना तरीके से बल्लेबाजी की. जिस वक्त भारत को एक अच्छी इनिंग की जरूरत थी उस वक्त वो एक गलत शॉट खेलकर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी ड्रेसिंग रूम उनसे बात करते दिखे. इस दौरान रोहित गुस्से में थे और चेहरे में नाराजगी साफ झलक रही थी. कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा पंत को डांट रहे थे. 

यह भी देखिए:
Rishabh Pant: पंत ने खेला बवकूफाना शॉट, ड्रेसिंग रूम पहुंचते ही रोहित ने लगाई क्लास, देखिए

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर की बात करें तो गेंदबाजों में सबसे ज्यादा तजुर्बेकार हैं लेकिन आखिरी ओवरों में वो बहुत महंगे साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में कुछ इस तरह की गेंदबाजी की जैसे कि वो कोई नए खिलाड़ी हों. उनसे ऐसी स्थिति में इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा सकती. 

युजवेंद्र चहल:
स्पिन गेंदबाजों में चहल भी एक सीनियर गेंदबाजी थे लेकिन हार्दिक के बाद वो सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवरों में 43 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. बल्कि दूसरे स्पिन और नए गेंदबाज जो रवि बिश्नोई अच्छी गेंदबाजी करके गए. उन्होंने 4 ओवरों में 26 रन देकर 1 विकेट हासिल किया है. 

दीपक हुड्डा
दीपक हुड्डा को रविंद्र जडेजा की जगह पर खिलाया गया था. जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में जिम्मेदारी भरी पारी खेली थी. उन्होंने 33 रन बनाए थे. लेकिन वो चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए. दीपक हुड्डा को उनकी जगह पर खिलाना उनके करियर और खुद को साबित करने का एक अच्छा प्लेटफॉर्म था लेकिन वो भी 14 गेंदों में 16 रन बनाकर चलते बने. 

 

Trending news