RR vs DC: आज के मैच में कौन पड़ेगा किस पर भारी? जानें हेड-टू -हेड रिकॉर्ड और प्लेइंग इलेवन
Advertisement

RR vs DC: आज के मैच में कौन पड़ेगा किस पर भारी? जानें हेड-टू -हेड रिकॉर्ड और प्लेइंग इलेवन

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Match Preview: आईपीएल 2024 सीजन के 9वें मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत  दिल्ली कैपिटल्स से होगीसवाई मान सिंह स्टेडियम, जयपुर की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल रहती है. मौजूदा सीजन में इस ग्राउंड पर अब तक सिर्फ एक मैच खेला गया है,जो हाई स्कोरिंग रहा था.

 

 RR vs DC: आज के मैच में कौन पड़ेगा किस पर भारी?  जानें हेड-टू -हेड रिकॉर्ड और प्लेइंग इलेवन

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Match Preview: आईपीएल 2024 सीजन के 9वें मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत  दिल्ली कैपिटल्स से होगी. दोनों टीमों का आमना-सामना सवाई मान सिंह स्टेडियम, जयपुर में होगा. ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली (DC) टीम को अपने शुरुआती मैच में हार का सामान करना पड़ा था. इस मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली को 4 विकेट से हराया था. ऐसे में दिल्ली हर हाल में पहली जती दर्ज करना चाहेगी. वहीं, संजू सैमसन के नेतृत्व में मेजबान टीम राजस्थान अपनी पहली जीत को बरकरार रखना चाहेगी. बहरहाल, दोनों टीमों में हार-जीत का फैसला आज रात में होगा, लेकिन इससे पहले दोनों टीमों की हेड-टू-हेड पर नजर डालते हैं कि कौन किस पर भारी है.

RR और DC के बीच हेड-टू -हेड रिकॉर्ड
राजस्थान  रॉयल्स  और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अगर हेड-टू -हेड की बात करें तो दोनों का पलड़ा बराबर है.या यूं कहें कोई किसी से कम नहीं है. दोनों टीमों के बीच अब तक IPL में  27 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें राजस्थान ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने 13 मैचों में राजस्थान को शिकस्त दी है.  

सवाईं मान सिंह स्टेडियम, जयपुर की पिच रिपोर्ट

सवाई मान सिंह स्टेडियम, जयपुर की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी अनुकूल रहती है. मौजूदा सीजन में इस ग्राउंड पर अब तक सिर्फ एक मैच खेला गया है,जो हाई स्कोरिंग रहा था. हालांकि वो मुकाबला में दिन में खेला गया था. लेकिन ये मैच शाम के 7:30 बजे से खेला जाना है. फिर भी विकेट में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. इस मैच में भी दोनों पारियों में काफी रन बनने की संभावना है.    

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन
संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरन हेटमायर, जोस बटलर, रविचंद्रन अश्विन, ध्रुव जुरेल, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा .

इम्पैक्ट खिलाड़ी: नांद्रे बर्गर और रोवमैन पॉवेल.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:
शाई होप, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), अक्षर पटेल, सुमित कुमार, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार और खलील अहमद.  

इम्पैक्ट खिलाड़ी: पृथ्वी शॉ और यश धुल.

Trending news