Sania Mirza Vs Shoeb Malik: शोएब मलिक ने नहीं, बल्कि सानिया ने दिया है उसे तलाक; सस्पेंस से पिता ने हटाया पर्दा
Advertisement

Sania Mirza Vs Shoeb Malik: शोएब मलिक ने नहीं, बल्कि सानिया ने दिया है उसे तलाक; सस्पेंस से पिता ने हटाया पर्दा

Sania Mirza Vs Shoeb Malik: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन शोएब मलिक ने दूसरी शादी कर ली है. इस बीच पाक क्रिकेटर की शादी पर टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के फादर इमरान मिर्जा ने बड़ा बयान दिया है. 

Sania Mirza Vs Shoeb Malik: शोएब मलिक ने नहीं, बल्कि सानिया ने दिया है उसे तलाक; सस्पेंस से पिता ने हटाया पर्दा

Sania Mirza Vs Shoeb Malik: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन शोएब मलिक ने दूसरी शादी कर ली है. यह शादी ऐसे वक्त में हुई है, जब टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से अलग होने की खबरें सामने आ रही थीं. मलिक ने पाक एक्ट्रेस सना जावेद को अपना हमसफर चुना है. क्रिकेटर शोएब मलिक ने खुद इंस्टाग्राम पर शादी की तस्वीरें पोस्ट की हैं. इस बीच सानिया मिर्जा के शौहर शोएब मलिक के बीच पिछले कुछ दिनों से तलाक को लेकर कई अफवाहें आई थीं. 

अफवाहों पर लगा विराम
अब क्रिकेटर शोएब की तीसरी शादी से अफवाहों पर विराम लग गया है. इस बीच पाक क्रिकेटर की शादी पर टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के फादर इमरान मिर्जा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी PTI से बातचीत करते हुए कहा, "यह एक 'खुला' था." इसके बाद उनका ये बयान वायरल हो रहा है. 

क्या होता है तलाक और खुला
खुला और तलाक में ज्यादा अंतर नहीं है. अलग होने का निर्णय, जब एक महिला लेती है, तो उसे खुला कहते हैं. फैसला जब एक पुरुष लेता है, तो उसे तलाक कहते हैं. वहीं, तलाक के बाद भी लगातार तीन महीनों तक बीवी, शौहर के घर में रहती है. इसका जिक्र कुरान और हदीस में भी है. सानिया के फादर के बयान से साफ जाहिर होता है कि सानिया ने मलिक अलग होने का फैसला लिया था.

साल 2010 में दोनों की हुई थी शादी
शोएब मलिक और टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा का निकाह 12 अप्रैल 2010 को एक पारंपरिक समारोह में हुआ था. यह शादी हैदराबाद में हुई थी. शादी के आठ साल बाद यानी साल 2018 में सानिया मिर्जा ने एक बेटे को जन्म दिया, जिनका नाम इजहान रखा गया. पाक क्रिकेटर शोएब मलिक अब भी क्रिकेट से जुड़े हुए हैं. वह प्रोफेशनल क्रिकेट में काफी एक्टिव हैं. वहीं, सानिया मिर्जा की बात की जाए, तो उन्होंने पिछले साल टेनिस से संन्यास ले लिया था.

सानिया का करियर
सानिया मिर्जा की करियर की बात कि जाए, तो वह ग्रैंड डबल्स में 6 बार चैंपियन रह चुकी हैं. उन्होंने डबल्स में जो छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं, उसमें 3 मिक्स्ड डबल्स और 3 वूमेन्स डबल्स खिताब शामिल है. सानिया ने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम साल 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का महिला डबल्स खिताब जीतकर अपने नाम किया था. 

Trending news