Shubman Gill Health Update: अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, क्या है शुभमन गिल का हेल्थ अपडेट? पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1908421

Shubman Gill Health Update: अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, क्या है शुभमन गिल का हेल्थ अपडेट? पूरी डिटेल

Shubman Gill Health Update: शुभमन गिल को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, लेकिन उनका अभी भी उनका होटल के रूम में इलाज किया जा रहा है. पूरी खबर पढ़ें.

Shubman Gill Health Update: अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, क्या है शुभमन गिल का हेल्थ अपडेट? पूरी डिटेल

Shubman Gill Health Update: वर्ल्ड कप जारी है, टीम इंडिया अपना पहला मैच खेल चुकी है. अब 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला होना है. इससे पहले एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. भारत के बेहतरीन बल्लेबाज शुभमन गिल इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. वह डेंगू से पीड़ित हैं, हालांकि उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे मैच

शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भी नहीं खेल पाए थे, इसके अलावा वह अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी बाहर रखे गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक शुभमन गिल का प्लेटिलेट्स काउंट 1,00,000 प्रति माइक्रोलीटर से भी कम हो गया था. जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाएंगे

भारतीय बल्लेबाज ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम के साथ दिल्ली की यात्रा नहीं की है क्योंकि टीम मैनेजमेंट चेन्नई में उनका इलाज कर रहे डॉक्टर और मेडिकल टीम को बदलने के लिए राजी नहीं था. हालांकि, अच्छी खबर यह है कि उन्हें 9 अक्टूबर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी और वह फिलहाल अपने होटल में आराम कर रहे हैं, जबकि बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है.

होटल के कमरे में ही हो रहा है इलाज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिल का प्लेटलेट काउंट 1,00,000 से नीचे चला गया था और उन्हें 2 दिन पहले – 8 अक्टूबर को – निगरानी के मकसद से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब उनका बाकि मेडिकल प्रोसेस होटल के कमरे में ही हो रहा है.

पाक के खिलाफ मुकाबले में खेलना मुश्किल

14 अक्टूबर को अहमदाबा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला होना है. शुभमन के लिए फिट होना और हाई-वोल्टेज मुकाबले में खेलने के लिए तैयार होना बहुत मुश्किल होगा. हालांकि, पॉजीटिव खबर यह है कि वह ठीक हो रहे हैं और उन्हें जल्द ही मैदान पर वापसी करनी चाहिए.

70-80 फीसद रिकवरी

एक सूत्र ने बताया,"गिल के महत्वपूर्ण लक्षणों में सुधार हो रहा है और वह ठीक होने के सही रास्ते पर हैं - 70-80% ठीक हो गए हैं. यह कहना मुश्किल है कि वह कब लौटेंगे लेकिन चीजें अच्छी दिख रही हैं."

Trending news