T20 World Cup 2024: भारत को इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावाधान, एक ने दिया है गहरा घाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2249766

T20 World Cup 2024: भारत को इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावाधान, एक ने दिया है गहरा घाव

T20 World Cup 2024: 22 मई से शुरू होने वाली इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान सीरीज में हिस्सा लेने के लिए कई क्रिकेटर IPL छोड़कर इंग्लैंड वापस चले गए हैं. इनसब के बीच टीम इंडिया को अंग्रेजी खिलाड़ियों पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है, क्योंकि भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड के मैचों इंगलैंड के कई खिलाड़ी खतरा बन सकते हैं. 

T20 World Cup 2024: भारत को इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावाधान, एक ने दिया है गहरा घाव

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 ( ICC T2O World Cup 2024 ) का आगाज 2 जून को हो रहा है. भारत, ऑस्ट्रेलिया और डिपेंडिग चैंपियन इंग्लैंड समेत 20 टीमें इस बार मेगा इवेंट में हिस्सा ले रही हैं. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया की नजर दूसरी बार खिताब पर होगी, जबकि इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना खिताब बचाने के इरादे से उतरेगा.

इंग्लिश खिलाड़ी इस बड़े मंच की कड़ी तैयारी में जुटे हुए हैं.  22 मई से शुरू होने वाली इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान सीरीज में हिस्सा लेने के लिए कई क्रिकेटर आईपीएल छोड़कर इंग्लैंड वापस चले गए हैं. इनसब के बीच टीम इंडिया को अंग्रेजी खिलाड़ियों पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है, क्योंकि टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड के मैचों इंगलैंड के कई खिलाड़ी खतरा बन सकते हैं. जिसमें ये तीन प्लेयर्स ज्यादा खतरनाक हैं, जिसका भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है.     

1. जोस बटलर ( Josh Buttler)
इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने भारत के खिलाफ टी20I मैचों में अब तक 475 रन बनाए हैं. उन्होंने पिछले टूर्नामेंट टीम मेन इन ब्लू के खिलाफ 225 रन बनाए थे, जो  टॉप स्कोरर में से एक थे. दाएं हाथ के बल्लेबाज तब सबसे ज्यादा खतरनाक होता है जब वह फॉर्म हो. बटलर का व्हाईट गेंदों के मैचों में भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है.  पिछले सीजन में भारत के खिलाफ उनकी 80 रनों की नॉटआउट पारी आज भी भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को कचोटती है.

2. टॉम हार्टली ( Tom Heartley )
टॉम हार्टली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लिश टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं. वह मेगा इवेंट में इंग्लैंड के लिए तुरुप का इक्का भी साबित हो सकते हैं. इसका सबसे  बड़ा सबूत यह है कि उन्होंने भारत  के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए टेस्ट सीरीज में सात विकेट लेकर भारतीय क्रिकेट टीम को तहस-नहस कर दिया. यह उनका पहला टेस्ट मैच था. भारतीय बल्लेबाज बाएं हाथ के स्पिनरों का सामना करने में असहज महसूस करते हैं, यही कारण है कि हार्टली टी20 वर्ल्ड कप में भारत समेत बाकी टीमों के लिए भी खतरा बन सकते हैं. 

3. फिलिप साल्ट ( Philip Salt )
फिलिप साल्ट पिछले कुछ महीनों से असाधारण फॉर्म में हैं. इसके अलावा साल्ट ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2024) में 12 मैचों में 435 रन बनाए हैं. अब वह अपनी बल्लेबाजी को पोलिश करने की तैयारी में हैं. वह खुद को इस बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भी इंग्लैंड के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

 

Trending news