UP News: ससुर से दहेज़ मांग रहा था दामाद; रुपए न मिलने पर बेच दिया पत्नी का किडनी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2250993

UP News: ससुर से दहेज़ मांग रहा था दामाद; रुपए न मिलने पर बेच दिया पत्नी का किडनी

Bareilly News:  बरेली में एक विवाहिता ने अपने पति पर दहेज की मांग पूरी न करने पर किडनी निकाल कर बेचने का लगाया है. पत्नी का कहना है कि उसका पति पेट के घाव की ड्रेसिंग करवाने के बहाने हॉस्पिटल ले गया और बेहोश करके उसकी किडनी निकालकर के बेच दी.

UP News: ससुर से दहेज़ मांग रहा था दामाद; रुपए न मिलने पर बेच दिया पत्नी का किडनी

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से हैरान करने वाली खबर आई है. पत्नी ने अपने पति के उपर किडनी निकालकर बेचने का आरोप लगाया है. पुलिस ने इस पत्नी के तहरीर पर पति के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है और जांच में जुट गई है. इस सनसनीखेज आरोप को सुनकर पुलिस महकमा से लेकर आस-पास के जिलों में खूब चर्चा हो रही है. 

दअसल, एक विवाहिता ने अपने पति पर दहेज की मांग पूरी न करने पर किडनी निकाल कर बेचने का लगाया है. पत्नी का कहना है कि उसका पति पेट के घाव की ड्रेसिंग करवाने के बहाने हॉस्पिटल ले गया और बेहोश करके उसकी किडनी निकालकर के बेच दी. पुलिस ने विवाहिता की तहरीर पर आरोपी पति समेत पांच ससुरालियों पर FIR दर्ज की है. 

2017 में हुई थी शादी
पत्नी पूजा का कहना है कि उसकी शादी  साल 2017 में बरेली के हरीश बाबू से हुआ था. शादी के वक्त उसके पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से दान दहेज दिया था, लेकिन शादी के कुछ वक्त बाद ही दहेज लोभी ससुरालयों ने नगदी की मांग शुरू कर दी और रोज उसके मारपीट करना शुरू कर दी.

कैसे हुई पुष्टि! 
हालांकि, दोनों के परिवार वालों के बीच कई बार इस पर समझौता हुआ.  लेकिन थोड़े ही वक्त बाद फिर वैसी ही स्थिति आ जाती थी. उसने बताया कि उसके पेट में दर्द हुआ जब डॉक्टरी चेकअप कराया तो पता चला कि उसके पेट में पथरी है. पथरी का ऑरेशन हुआ. इसके बाद पति उन्हें ड्रेसिंग कराने के लिए दोबारा हॉस्पिटल ले गया, जहां उन्होंने एक फॉर्म पर साइन करके दोबारा से ऑपरेशन थियेटर ले गए. इसे बाद क्या हुआ कुछ नहीं चला. 

लेकिन ऑपरेशन थियेटर से निकलने के बाद पेट में लगातार दर्द रहने के बाद पता चला कि उसकी एक किडनी को निकाल लिया गया है. इस मामले को लेकर जब भी पति से बात की जाती थी तो पति और ससुराल वाले उसे मारपीट करके शांत कर देते थे. हाालंकि, जब उसने घर आकर मेडिकल चेकअप करवाया तो मेडिकल में एक किडनी निकालने की पुष्टि हुई. 

महिला के वकील ने क्या कहा 
महिला ने एसएसपी के सामने पेश होकर न्याय की गुहार लगाई एसएसपी के आदेश पर थाना शाही में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.वहीं, इस मामले पर पूजा के वकील का कहना है कि वह थाने के चक्कर लगा लगाकर परेशान हो गई है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई आखिरकार वह उनके कॉन्टैक्ट में आई और फिर एसएसपी के सामने पेश होकर पति और ससुराल वालों के खिलाफ आखिरकार मुकदमा दर्ज हुआ.

 

Trending news