T20 World Cup: फाइनल में पहुंचेगा भारत, रवि शास्त्री ने बताया कौन से खिलाड़ी करेंगे कमाल
Advertisement

T20 World Cup: फाइनल में पहुंचेगा भारत, रवि शास्त्री ने बताया कौन से खिलाड़ी करेंगे कमाल

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम अपने आप को तैयार कर रही है. भारतीय टीम के बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए रवि शास्त्री ने कहा है इनकी बदौलत टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच सकती है.

T20 World Cup: फाइनल में पहुंचेगा भारत, रवि शास्त्री ने बताया कौन से खिलाड़ी करेंगे कमाल

T20 World Cup: 16 अक्टूबर से T20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाले हैं. इससे पहले टीमें अपने आप को इसके लिए तैयार कर रही हैं. ऐसे में भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भारत को लेकर कुछ कयासआराइयां की हैं. उनका मानना है कि देश ने ICC पुरुष टी20 विश्व कप के लिए जिस तरह के बल्लेबाजों को एकत्र किया है, वह टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में मददगार साबित होंगे.

2007 में टीम ने जीता खिताब

शास्त्री पिछले साल के टी20 विश्व कप में भारत के प्रभारी थे. एशियाई टीम ने अपने पांच मैचों में से सिर्फ तीन मैच जीते और नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे. भारत ने 2007 में उद्घाटन टी20 विश्व कप में खिताब जीता था, लेकिन उसके बाद से टीम ने इस टूर्नामेंट में ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया है.

सेमिफाइनल में क्वालीफाई करेगी टीम

लेकिन हाल ही में सूर्यकुमार यादव के उभरने और मध्यक्रम में अनुभवी फिनिशर दिनेश कार्तिक की वापसी के बाद भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप लय में दिखाई दे रही है. चोट के कारण प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद, शास्त्री को लगता है कि भारतीय बल्लेबाज इस बार टीम को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में मदद कर सकते हैं.

पूर्व कोच ने बुधवार को एक समारोह में कहा, "मैं पिछले छह-सात वर्षों से इस प्रणाली का हिस्सा रहा हूं. मुझे लगता है कि यह उतना ही अच्छा लाइन-अप है जितना कि टी20 क्रिकेट में भारत का था."

यह भी पढ़ें: Team India: इस भारतीय क्रिकेटर का एयरपोर्ट पर खो गया सामान, फिर भज्जी ने ट्वीट कर मांगी माफी

इन नंबरों पर आएंगे खिलाड़ी

सूर्य कुमार यादव नंबर 4 पर, हार्दिक पांड्या नंबर 5 पर और ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर हैं, यह एक बड़ा अंतर बनाता है क्योंकि यह शीर्ष क्रम को जिस तरह से खेलना चाहिए, उन्हें खेलने की अनुमति देता है.

यहां करना होगा सुधार

एक क्षेत्र जिसे भारत को शुरूआत से ही चुनना और उसमें सुधार करना होगा, वह फील्डिंग है. शास्त्री ने कहा, "वे 15-20 रन जो आप बचाते हैं, अंत में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं क्योंकि जब आप बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरते हैं तो आपको 15-20 रन अतिरिक्त लेने होते हैं."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news