Mumbai Storm: मुंबई में आंधी और बारिश से मेट्रो, लोकल ट्रेन और प्लेन सेवाएं ठप्प; 8 की मौत, 60 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2246833

Mumbai Storm: मुंबई में आंधी और बारिश से मेट्रो, लोकल ट्रेन और प्लेन सेवाएं ठप्प; 8 की मौत, 60 घायल

Mumbai Rain: मुंबई के वडाला में तूफान के कारण निर्माणाधीन मेटल पार्किंग टावर गिर गया और मुंबई के घाटकोपर में होर्डिंग गिरने से 8 लोगों की मौत हो गयी और 60 लोग घायल हो गए. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) मुंबई ने ठाणे, पालघर और मुंबई में बिजली के साथ मध्यम से तीव्र बारिश के साथ तूफान आने के इमकान जताए हैं.  

Photo credit: Facebook

 मुंबई: मुंबई और उसके पड़ोसी महानगरीय इलाकों के कुछ हिस्सों में सोमवार को तेज़ बारिश और हवाएं चलीं, जिस वजह से मेट्रो, प्लेन और लोकल ट्रेन सेवाएं मुतासिर हुईं हैं. मुंबई के वडाला इलाके में एक निर्माणाधीन मेटल पार्किंग सड़क पर गिर गई, जिससे आठ से 10 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और एक व्यक्ति कार के अंदर फंस गया.  मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक विशाल होर्डिंग गिरने से 60  लोग घायल हो गए. इन हादसों में 8 लोगों की मौत भी हो गयी है. हादसे के बाद मुंबई फायर ब्रिगेड द्वारा फंसे हुए व्यक्ति का बचाव अभियान जारी है. बीएमसी ने कहा कि वह इस घटना के लिए विज्ञापन कंपनी ईगो मीडिया के खिलाफ शिकायत दर्ज करने जा रही है.  बीएमसी जनसंपर्क कार्यालय ने कहा कि आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करके शिकायत दर्ज की जाएगी. fallback

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) मुंबई के मुताबिक ठाणे, पालघर और मुंबई में बिजली के साथ  मध्यम से तीव्र बारिश के साथ तूफान आने के इमकान जताए हैं. इसके साथ ही  चेतावनी भी जारी की है. 

आईएमडी के एक अफसर  ने कहा, "अगले 3-4 घंटों में मुंबई में अलग-अलग जगहों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज़ हवाओं के साथ बिजली गिरने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. " उधर, मेट्रो रेल के एक प्रवक्ता ने कहा कि तेज हवाओं की वजह से  बिजली के तार पर एक बैनर गिरने के बाद आरे और अंधेरी ईस्ट मेट्रो स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवाएं रद्द कर दी गईं."  अधिकारी ने बताया कि तेज हवाओं की वजह से  ठाणे और मुलुंड स्टेशनों के बीच एक ओवरहेड उपकरण का खंभा झुक जाने से मध्य रेलवे पर उपनगरीय सेवाएं मुतासिर हुईं हैं. मध्य रेलवे के तर्जुमान ने कहा, मेन लाइन पर उपनगरीय सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं."  

जहां बेमौसम बारिश से चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिली है, वहीं ठाणे जिले के कलवा और कुछ अन्य इलाकों में बिजली गुल होने की खबर है. इसके अलावा कुछ जगहों पर पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आईं. दादर, कुर्ला, माहिम, घाटकोपर, मुलुंड और विक्रोली के उपनगरों में तेज हवाओं के साथ बारिश देखी गई, जबकि दक्षिण मुंबई के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई है. ठाणे, अंबरनाथ, बदलापुर, कल्याण और उल्हासनगर जैसे उपग्रह शहरों में भी तेज़ हवाओं के साथ मध्यम बारिश हुई है.

Trending news