बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन, 72 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, कैंसर से थे पीड़ित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2247126

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन, 72 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, कैंसर से थे पीड़ित

Sushil Modi Death: पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है. बिहार के बीजेपी के सीनियर नेताओं में सुशील कुमार मोदी एक थे. वह कैंसर से पीड़ित थे. बिहार के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर यह जानकारी दी है. 

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन, 72 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, कैंसर से थे पीड़ित

Sushil Kumar Modi Death: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है. बिहार के बीजेपी के सीनियर नेताओं में सुशील कुमार मोदी एक थे. वह कैंसर से पीड़ित थे. उन्होंने 72 साल की उम्र में हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली है. बिहार के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर यह जानकारी दी है. इसके साथ ही उन्होंने दुख भी जताया है. 

सम्राट चौधरी ने दी श्रद्धांजलि
डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने एक्स पर लिखा, "बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और पूर्व राज्यसभा सांसद श्री सुशील कुमार मोदी जी के निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि. यह बिहार बीजेपी के लिए अपूरणीय क्षति है."

चार दशक थे राजनीति में सक्रिय
आम चुनाव के बीच पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के निधन से बिहार भाजपा के साथ-साथ राष्ट्रीय नेतृत्व को भी बड़ा धक्का लगा है. पार्टी में वो काफी सक्रिय भूमिका में थे. वह बिहार  के राजनीति में पिछले तीन दशक से सक्रिय थे. वह लोकसभा, राज्यसभा,विधानसभा और विधान परिषद के भी सदस्य रह चुके हैं. वह साल 2005 से लेकर साल 2020 तक नीतीश सरकार में डिप्टी सीएम रहे हैं. सुशील मोदी को नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता था. एक वक्त था दोनों की जोड़ी की खूब चर्चा होती थी.

सुशील मोदी की राजनीतिक जीवन
उन्होंने पटना साइंस कॉलेज से बॉटनी विषय से B.A किया था. सुशील मोदी पहली बार साल 1990 में बिहार विधानसभा के लिए विधायक चुने गए थे. इसके बाद साल 1995 और साल 2000 में भी विधायक चुने गए. लगातार वह तीन बार विधायक रहे थे. इसके बाद साल 1995 में बिहार बीजेपी के चीफ व्हिफ रहे. मोदी साल 1996 से साल 2004 तक बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष भी रहे.

पटना में हुआ था जन्म
सुशील मोदी का जन्म 5 जनवरी 1952 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. उनके वालिद मोती लाल मोदी और मां का नाम रत्ना देवी था, जिनका हाल में निधन हो चुका है. पूर्व डिप्टी सीएम ने अपनी शादी ईसाई मजहब में की थी. उनकी बीवी का नाम जेस्सी सुशील मोदी है. वह पेशे से कॉलेज की प्रोफेशर हैं. उनके दो बेटे हैं.

Trending news