36 साल बाद मिली न्यूजीलैंड से हार, तो हुआ रोहित को गलती का एहसास, फौरन किया इस ऑलराउंडर को टीम में शामिल!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2480959

36 साल बाद मिली न्यूजीलैंड से हार, तो हुआ रोहित को गलती का एहसास, फौरन किया इस ऑलराउंडर को टीम में शामिल!

IND vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर 36 साल हारने के बाद टीम में बदलाव किया है. स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की तीन साल टेस्ट टीम में वापसी हुई है.  सुंदर आखिरी बार भारत के लिए टेस्ट सीरीज में साल 2021 में खेले थे. न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

36 साल बाद मिली न्यूजीलैंड से हार, तो हुआ रोहित को गलती का एहसास, फौरन किया इस ऑलराउंडर को टीम में शामिल!

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की शुरुआत काफी बेहद खराब रही. पहली पारी में 46 रनों पर ढेर होने वाली भारतीय टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी तो फ्लॉप रही ही पूरे मैच में गेंदबाजों ने भी काफी निराश किया. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड का 36 साल का सूखा खत्म हो गया. दूसरी तरफ, इस सीरीज के दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया ने बड़ा फैसला लिया है. टीम इंडिया ने अपने स्क्वॉड में एक खतरनाक ऑलराउंडर शामिल कर लिया है.

दरअसल,  टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के लिए अपने स्क्वॉड में स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को जगह दी है. सुंदर ने टेस्ट में आखिरी बार भारत का आखिरी बार प्रतिनिधित्व साल 2021 में किया था. इस तरह से सुंदर लंबे वक्त बाद टेस्ट में वापसी कर रहे हैं. सुंदर ने अब तक भारत के लिए 4 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कुल छह पारियों में बल्लेबाजी की और तीन अर्धशतक लगाए. उनका बल्लेबाजी औसत 66.25, जो उन्हें खास बनाती है. इसके अलावा उन्होंने 6 विकेट भी झटके हैं. साथ ही वॉशिंगटन सुंदर घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:- भारत के साथ खेलूंगा....,मगर पाकिस्तान के खिलाफ नहीं, ऑस्ट्रेलिाई स्टार ट्रेविस हेड का चौंकाने वाला फैसला

रणजी में वॉशिंगटन का 'सुंदर' फॉर्म 
फिलहाल सुंदर बीसीसीआई द्वारा आयोजित रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं. वह एलीट ग्रुप D में तमिलनाडु के लिए दिल्ली खिलाफ मैच में खेल रहे हैं. इस मैच में भी वॉशिंगटन सुंदर ने कमाल के फॉर्म दिख रहे हैं. उन्होंने मुकाबले की पहली पारी में अपने 7 साल के करियर का पहला फर्स्ट क्लास शतक भी जड़ दिया. तमिलनाडु के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए  सुंदर ने 269 गेंदों का सामना करते हुए 152 रन बना डाले, इस पारी दौरान उन्होंने 19 चौके और 1 छक्का जमाया. इतना ही नहीं उन्होंने गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने दिल्ली की पहली पारी में दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम 
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफराज खान, ध्रुव ज्यूरेल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा,  रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, वॉशिंगटन सुंदर.

Trending news