ICC वर्ल्ड कप 2023 में विकेटकीपर का मामला हुआ हल? गांगुली ने इस खिलाड़ी का किया सपोर्ट
Advertisement

ICC वर्ल्ड कप 2023 में विकेटकीपर का मामला हुआ हल? गांगुली ने इस खिलाड़ी का किया सपोर्ट

ICC World Cup 2023: BCCI के पूर्व प्रमुख सौरव गांगुली ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को दो टूक संदेश देते हुए विश्व कप के लिए विकेटकीपर पर स्पष्ट फैसला दिया है. उन्होंने केएल राहुल बनाम ईशान किशन की बहस को सुलझा दिया है.

 

ICC वर्ल्ड कप 2023 में विकेटकीपर का मामला हुआ हल? गांगुली ने इस खिलाड़ी का किया सपोर्ट

ICC World Cup 2023: अजीत अगरकर की अगुवाई वाली बीसीसीआई चयन समिति सोमवार सुबह एशिया कप 2023 के लिए टीम का चयन करेगी. साथ ही चयन समिति  ICC वर्ल्ड कप 2023 के लिए अस्थायी तौर पर टीम का ऐलान करेगी, वहीं अंतिम फैसला  5 सितंबर को होगा. भारतीय चयनकर्ताओं के लिए कुछ खिलाड़ी सिरदर्द बने हुए हैं. वहीं नई दिल्ली में चयन के बैठक से पहले पूर्व बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को दो टूक संदेश में अपना फैसला सुनाया है. 

पिछले साल दिसंबर में कार दुर्घटना के बाद से बाहर चल रहे ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में विकेट कीपर के स्थान के लिए भारत के पास विकल्प का रूप में ईशान किशन, केएल राहुल और संजू सैमसन हैं.

पंत की गैरमौजूदगी में विकेट कीपकर बल्लेबाज राहुल मुख्य विकल्प थे.उन्होंने दिसंबर 2022 और मार्च 2023 के बीच नौ पारियों में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में प्रदर्शन किया है.  जहां उन्होंने तीन अर्द्धशतक के साथ 45.83 के औसत से 321 रन बनाए हैं.लेकिन आईपीएल के 16वें सीजन के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण वह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा सके और एशिया कप के लिए उनकी फिटनेस चिंता का विषय बनी हुई है.

गांगुली ने एक कार्यक्रम के दौरान खुलासा किया है कि वह किशन को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के आधार पर अपने विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में चुनेंगे.

गांगुली ने कहा, "पंत देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं, लेकिन आप ईशान किशन, केएल राहुल (उनकी फिटनेस के आधार पर) को देख सकते हैं.ये दोनों रोहित और राहुल के दिमाग में होंगे. मुझे ईशान किशन पसंद है क्योंकि वह खेल की शुरुआत करते हैं. मुझे यकीन है कि द्रविड़ उन्हें अपनी योजनाओं में जरूर रखेंगे". 

इससे पहले, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में एशिया कप टीम में भूमिका के लिए किशन का समर्थन किया था.उन्होंने बताया कि राहुल को बड़ी चोट के बाद इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए प्लेइंग इलेवन में जाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. 

शास्त्री ने कहा था, "देखिए जब आप एक ऐसे खिलाड़ी (केएल राहुल) के बारे में बात कर रहे हैं जो चोट से उबर रहा है. एशिया कप की एकादश में उसके बारे में सोचना, आप खुद उस खिलाड़ी से कुछ ज्यादा ही पूछ रहे हैं. और फिर आप कीपिंग के बारे में बात कर रहे हैं. जब कोई व्यक्ति चोट से उबरता है, तो उसके मूवमेंट की सीमा और उस तरह की चीजें होती हैं".

 

Trending news