समीर रिजवी से धोनी ने ऐसा क्या कहा... अपने पहले ही मैच में गुजरात के स्टार गेंदबाज की कर दी जमकर धुनाई, खुद किया खुलासा
Advertisement

समीर रिजवी से धोनी ने ऐसा क्या कहा... अपने पहले ही मैच में गुजरात के स्टार गेंदबाज की कर दी जमकर धुनाई, खुद किया खुलासा

Sameer Rizvi: चेन्नई के लिए डेब्यू कर रहे  समीर रिजवी ने जीटी के खिलाफ ने छह गेंदों में 14 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें राशिद खान के खिलाफ दो छक्के शामिल थे. बल्लेबाज समीर रिजवी ने अपनी इस छोटी और प्रभावशाली पारी से क्रिकेट प्रशंसकों को अपना मुरीद बना लिया.

समीर रिजवी से धोनी ने ऐसा क्या कहा... अपने पहले ही मैच में गुजरात के स्टार गेंदबाज की कर दी जमकर धुनाई, खुद किया खुलासा

Sameer Rizvi: चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने चोपॉक के मैदान पर गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ऑपनर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवीन्द्र ने बेहतरीन शुरुआत की. हालांकि, दोनों अपने-अपने अर्धशतक से चूक गए. इसके बाद शुरुआती मोमेंटम को जारी रखते हुए ऑलराउंडर शिवम दुबे ने 23 गेंदों में 5 छक्के की मदद से 51 रनों की तूफानी पारी खेली. लेकिन सबसे ज्यादा वाहवाही यूपी के खिलाड़ी समीर रिजवी ने लुटी.

रिजवी ने जीटी के खिलाफ ने छह गेंदों में 14 रन की पारी खेली, जिसमें राशिद खान के खिलाफ दो छक्के शामिल थे. बल्लेबाज समीर रिजवी ने अपनी इस छोटी और प्रभावशाली पारी के लिए महेंद्र सिंह धोनी को श्रेय दिया.  उन्होंने कहा कि जब वह गुजरात टाइंट्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे तो पूर्व भारतीय कप्तान ने उन्हें अपना स्वाभाविक खेल खेलने की सलाह दी. उन्होंने IPLT20.COM पर एक वीडियो में कहा, "भैया (धोनी) ने मुझसे कहा कि मैं वैसे ही खेलूं जैसे मैं आम तौर पर खेलता हूं. क्योंकि यह सब वास्तविक गेमप्ले के बारे में है. इसमें कुछ भी अलग नहीं है. कौशल वही रहता है, और यह सब सिर्फ मानसिकता का खेल है. कभी भी कोई दबाव न लें या घबराएं नहीं और स्थिति के मुताबिक खेलें."

रिजवी ने इस दौरान उस पल को भी याद किया जब उन्हें सीजन से पहले नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी ने 8.4 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने टीम के साथ जोड़ा था.  उन्होंने कहा कि उस वक्त मुझे विश्वास हुआ कि धोनी से मिलने का उनका सपना आखिरकार सच हो ही गया. उन्होंने कहा, "जब मुझे CSK द्वारा नीलामी के दौरान चुना गया, तो मेरी सबसे बड़ी खुशी यह थी कि भैया (एमएस धोनी) से मिलने का मेरा सपना पूरा हो जाएगा. हमने एक साथ नेट सेशन भी किया और उनसे और (सहायक) स्टाफ से बहुत कुछ सीखने को मिला. मैं और ज्याद सीखने और अच्छा प्रदर्शन करने का इरादा रखता हूं."

जर्सी नंबर बोले रिजवी
उत्तर प्रदेश के लिए उन्होंने टी20 फॉर्मेट में 10 पारियों में 137.33 की स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, अपने जर्सी नंबर के बारे में बात करते हुए 20 साल के मेरठ के बल्लेबाज ने कहा, "मेरी जर्सी का नंबर सात है, जो वर्तमान में भैया पहनते हैं और मुझे यह नहीं मिल रहा है. इसलिए, मुझे नंबर 1 पसंद आया और मैंने इसे ले लिया."
 
रिजवी ने ड्रेसिंग रूम के माहौल पर क्या कहा? 
रिजवी ने सीएसके ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा की ड्रेसिंग रूम में काफी साकारात्मतक माहौल रहता है. टीम का हर सदस्य एक दूसरे का सपोर्ट करते हैं. उन्होंने कहा, "टीम में हर कोई एक-दूसरे से प्यार करता है और हर किसी का समर्थन करता है। मेरी पहली गेंद पर छक्का मारने का विचार मेरे दिल से निकला और टीम के सदस्यों ने भी पूरे दिल से मेरा हौसला बढ़ाया."

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news