कौन हैं रिंकू सिंह: पोछा लगाने की लगी थी नौकरी, LPG सिलेंडर डिलीवरी करते थे पिता
Advertisement

कौन हैं रिंकू सिंह: पोछा लगाने की लगी थी नौकरी, LPG सिलेंडर डिलीवरी करते थे पिता

Rinku Singh 5 Sixes: कोलकाता की तरफ से गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाने वाले रिंकू सिंह को आज हर कोई सर्च कर रहा है कि रिंकू सिंह कौन हैं? तो इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आखिर रिंकू सिंह कौन हैं और उनके करियर व परिवार के बारे में बताएंगे. 

कौन हैं रिंकू सिंह: पोछा लगाने की लगी थी नौकरी, LPG सिलेंडर डिलीवरी करते थे पिता

Who is Rinku Singh: आज गुजरात और कोलकाता के बीच खेले गए आईपीएल 2023 के 14वें मैच के आखिरी ओवर में रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के लगाकर हारा हुआ मैच अपने नाम कर लिया. रिंकू सिंह ने 21 गेंदों में 48 रनों की तूफानी पारी खेली. पूरी पारी में उन्होंने 6 छक्के और 1 चौका लगाया. रिंकू सिंह ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में मौजूद हर शख्स को खड़े होकर तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया है. 

कौन हैं रिंकू सिंह?

उनकी इस इनिंग के बाद रिंकू सिंह गूगल से लेकर तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ट्रेंड करने लगा. रिंकू सिंह को पहले बहुत कम लोग जानते थे लेकिन आज उन्होंने बता दिया कि रिंकू सिंह कौन हैं. अब भी लोग उनके बारे में गूगल पर खूब सर्च कर रहे हैं कि रिंकू हैं कौन. तो इस खबर में हम आपको रिंकू सिंह के बारे में बताने जा रहे हैं. साथ ही यह भी बताएंगे कि रिंकू सिंह की पोछा लगाने की नौकरी भी लगी थी. 

पोछा लगाने की लगी नौकरी:

सोशल मीडिया पर उन्हीं के इंटरव्यू का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें वो बता रहे हैं कि उन्हें नौकरी करने के लिए कहा गया था और उनकी पोछा लगाने की नौकरी भी लग गई थी लेकिन क्योंकि उनकी रगों में क्रिकेट का जुनून दौड़ रहा था तो वो ये काम नहीं कर पाए और फिर से क्रिकेट में लग गए. रिंकू सिंह बेहद गरीब परिवार से संबंध रखते हैं और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले हैं. रिंकू सिंह अलीगढ़ के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल मैच खेला है. 

रिंकू सिंह करियर:

रिंकू सिंह जब महज़ 16 वर्ष के थे तो उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिस्ट A क्रिकेट में अपना डेब्यु किया था. इस दौरान उन्होंने 87 गेंदों में 83 रन बनाए थे. इसके अलावा रिंकू सिंह ने साल 2014 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में T20 डेब्यू किया था. यहीं पर उन्होंने अपने तेवर दिखा दिए थे. यहां उन्होंने 5 गेंदों में 24 रन बनाकर लोगों को बता दिया था कि मैं आ रहा हूं. 

रिंकू सिंह का परिवार:

2 अक्टूबर 1997 को जन्म लेने वाले रिंकू सिंह के पिता एलपीजी सिलेंडर डिलीवरी करने का काम किया करते थे. उनका नाम खानचंद्र सिंह है. वहीं उनकी मां वीना देवी जो हाउसवाइफ हैं. इसके अलावा रिंकू सिंह के दो भाई और एक बहन भी हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news