Chhattisgarh: बंगाल ही नहीं, BJP शासित इन 6 राज्यों में भी रेप के मामले; मगर सब मौन!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2393238

Chhattisgarh: बंगाल ही नहीं, BJP शासित इन 6 राज्यों में भी रेप के मामले; मगर सब मौन!

Chhattisgarh Rape Case: छत्तीसगढ़ से एक दलित महिला के साथ गैंग रेप का मामला सामने आया है. आरोपी उसे मेले के पास से उठाकर ले गए और फिर उसका रेप किया.

Chhattisgarh: बंगाल ही नहीं, BJP शासित इन 6 राज्यों में भी रेप के मामले; मगर सब मौन!

Chhattisgarh Rape Case: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक दलित युवती का गैंगरेप किया गया है. इस मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बुधवार को इस मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि यह मामला रायगढ़ के पसौर थाना इलाके का है, जहां राहुल चौहान समेत 6 लोगों ने युवती का गैंगरेप किया. सभी की गिरफ्तारी हो चुकी है. यह केस ऐसे वक्त पर आया है, जब कोलकाता में हुए रेप और मर्डर के मामले में पूरे देश में उबाल है.

छत्तीसगढ गैंग रेप क्या है पूरा मामला?

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई कि ज़िला मुख्यालय के 20 किलोमीटर दूर पसौर थाना इलाके में सोमवार को जब वह रक्षाबंधन मनाने के बाद गांव में लगे मेले में जाने के लिए घर से निकली तो कुछ लोगों ने उसे रोक लिया और उसे जान से मारने की घमकी दी और उसे तलाब के किनारे ले गए. उन्होंने इसी धमकी का हवाला देते हुए पीड़िता का गैंगरेप किया.

किन धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है?

अधिकारियों ने जानकारी दी कि मंगलावर को पीड़िता थाने पहुंची और पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस ने सख्ती से एक्शन लेते हुए आरोपी राहुल चौहान समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इस मामले में भारतीय न्याय संहिता की धाना 70(1) (गैंगरेप) और 351 (2) (किसी इंसान की इज्जत को नुकसान पहुंचाना या धमकी देकर कोई काम करने पर मजबूर करना) के तहत मामला दर्ज किया है.

पूर्व सीएम का आया बयान

इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान आया है. सीएम ने इस मसले को गंभीर बताते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने और पीड़िता को सिक्योरिटी देने की मांग की है. बघेल ने सोशल मीडिया पर लिखा,"रायगढ़ के पुसौर ब्लॉक में हुई सामूहिक बलात्कार की यह घटना बहुत गंभीर है. दोषियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन्हें सजा मिलने तक पीड़िता को संरक्षण दिया जाना चाहिए."

महाराष्ट्र में दो केस

बीते रोज़ बदलापुर में 2 नर्सरी स्कूल का यौन शोषण करने को लेकर खूब हंगामा हुआ. इसके बाद वहां का इंटरनेट भी बंद किया हुआ है. वहीं, नासिक के अकोला में भी एक टीचर को गिरफ्तार किया गया है, जो चार महीनों से छात्राओं का यौन शोषण कर रहा था, और उन्हें पोर्न दिखाया करता था.

पूरी खबर पढ़ें: Thane: स्कूल में भी महफूज़ नहीं है लड़कियां? नर्सरी क्लास की 2 स्टूडेंट का यौन शोषण

जोधपुर में बच्ची का रेप

इसके अलावा हाल ही में जोधपुर से भी एक बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है. आरोपी तीन साल की बच्ची को उसकी मां के पास से सोते हुए उठा कर ले गया, और फिर उसका रेप किया. यह पूरा मामला वीडियो में कैद हो गया, जिसके बाद पुलिस एक्शन में आई और आरोपी को गिरफ्तार किया.

पूरी खबर पढ़ें: 3 साल की बच्ची का अपहरण के बाद रेप, वीडियो में कैद हुआ गुनहगार

मुजफ्फरपुर में गैंग रेप

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक दलित नाबालिग लड़की का गैंर रेप किया गया, इसके बाद उसके स्तन काट दिए गए और गुप्तांग पर भी किसी धारधार चीज से हमला किया गया. बता दें बिहार में बीजेपी समर्थिक नीतीश सरकार है. हालांकि पुलिस ने इस दावे से इंकार करते हुए कहा था कि यह रेप नहीं केवल मर्डर था.

उत्तराखंड में नर्स का रेप और मर्डर

उत्तराखंड में एक नर्स के साथ रेप किया गया और फिर उसका मर्डर कर दिया गया. यह मामला उधमपुर में पेश आया, लड़की की लाश रामपुर से बरामद की गई. इस मामल में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पूरी खबर पढ़ें: Uttarakhand में महिला नर्स का रेप और मर्डर, यूपी के रामपुर से मिली लाश; आरोपी अरेस्ट

देहरादून आईएसबीटी पर पंजाब की नाबालिग लड़की का रेप

देहरादून के आईएसबीटी पर पंजाब की एक नाबालिग लड़की का बंस कंडक्टरों और ड्राइवरों ने गैंग रेप किया. इस मामले में उत्तराखंड पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

पूरी खबर पढ़ें: Dehradun:16 साल की लड़की से 5 अधेड़ लोगों ने बस में किया रेप, सभी सरकारी स्टाफ

उत्तर प्रदेश में गैंगरेप

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में गैंगरेप का मामला सामने आया है. आरोपियों ने पहले पिता को शराब पिलाई, जब पिता बेहोश हो गया तो वे लड़की को उठा कर ले गए और गैंगरेप किया. इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है.

पूरी खबर पढ़ें: पहले पिता को पिलाई शराब, फिर 5 लोगों ने किया बेटी से गैंगरेप

Trending news