बलात्कारियों की अब खैर नहीं, 7 दिन के भीतर दी जाएगी सजा-ए-मौत! ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2404157

बलात्कारियों की अब खैर नहीं, 7 दिन के भीतर दी जाएगी सजा-ए-मौत! ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान

Mamata Banerjee on Kolkata Rape Murder Case: 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 साल की जूनियर डॉक्टर का रेप करके हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पूरे देश में महिला सुरक्षा की बात की जा रही है. ऐसे में ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान किया है.

बलात्कारियों की अब खैर नहीं, 7 दिन के भीतर दी जाएगी सजा-ए-मौत! ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान

Mamata Banerjee on Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की चीफ ममता बनर्जी ने आज पार्टी की स्टूडेंट यूनियन के स्थापना दिवस को कोलकाता रेप और हत्या की पीड़िता को समर्पित किया. तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) टीएमसी का स्टूडेंट यूनियन है. इस सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी कहा कि राज्य सरकार रेप विरोधी कानून पारित करेगी, जिससे आरोपियों को सजा-ए-मौत मिल मिलेगी.

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला
कोलकाता रेप और कत्ल मामले के विरोध में बुलाए गए 'बंगाल बंद' को लेकर बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवा पार्टी न्याय नहीं चाहती, वे सिर्फ बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं." इसके साथ ही सीएम ने कोलकाता रेप और हत्या मामले के आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग को लेकर शनिवार को धरना देने का आह्वान किया.

महिलाओं और स्टूडेंट्स की ये अपील
ममता बनर्जी ने कहा कि मैं 31 अगस्त को सभी ब्लॉकों से मौत की सजा की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन करने की गुजारिश करती हूं और 1 सितंबर को मैं महिलाओं से गुजारिश करती हूं कि वे विरोध प्रदर्शन करें और मौत की सजा की मांग करें और कानून में बदलाव करें.

7 दिन के भीरत रेप के आरोपी को दी जाएगी मौत की सजा
सीएम की यह टिप्पणी 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 साल की जूनियर डॉक्टर के साथ हुए रेप और कत्ल की पृष्ठबूमि में आई है. ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार विधानसभा सेशन बुलाएगी और बलात्कारियों के लिए मौत की सजा की मांग करते हुए एक विधेयक पेश करेगी. उन्होंने कहा, "हम रेप विरोधी कानून पर एक विधेयक पारित करेंगे, जो अपराध के सात दिनों के भीतर रेप के आरोपी को मौत की सजा दी जाएगी."

Trending news