सुफना वीडियो अल्बम के ‘कबूल है’ गाने को लेकर सिंगर एमी विर्क ने मांगी माफी, गाने से हटाया ‘रसूल’ शब्द
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam980629

सुफना वीडियो अल्बम के ‘कबूल है’ गाने को लेकर सिंगर एमी विर्क ने मांगी माफी, गाने से हटाया ‘रसूल’ शब्द

पंजाबी सिंगर और अदाकार एमी विर्क पर गीत के जरिए मुसलमानों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगा था इल्जाम. जामा मस्जिद के नायब शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने पंजाब सरकार से गायक ऐमी विर्क की खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की थी.

विडियो जारी कर सार्वजानिक तौर पर माफ़ी मांगते हुए सिंगर एमी विर्क और जानी

लुधियानाः पंजाबी वीडियो अल्बम ’सुफना’ के ’’कबूल है’’ गाने के सिंगर और अदाकार एमी विर्क और गीतकार जानी ने अपनी गलती मानकर माफी मांगी है. उन्होंने कहा है कि उनका मकसद इस गाने को लेकर अच्छा था, किसी का दिल दुखाना नहीं थी. फिर भी ऐसा हुआ हो तो वह सभी लोगों से माफी मांगते हैं. 
दरअसल, पंजाबी सिंगर एमी विर्क पर मुस्लिमों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का इल्जाम लगा था. लुधियाना जामा मस्जिद के नायब शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने चार दिन पहले पंजाब सरकार से गायक ऐमी विर्क के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की थी. 

एमी विर्क के 'कबूल है' गाने में 'रसूल' शब्द का किया गया था इस्तेमाल 
मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी ने गायक एमी विर्क पर इल्जाम लगाया है कि विर्क ने अपने ’’कबूल है’’ गाने में इस्लाम के अखिरी पैगंबर मोहम्मद साहब (स.) की बेअदबी की है. नायब शाही इमाम ने कहा कि इस्लाम धर्म में अल्लाह की तरफ से आखिरी रसूल हजरत मुहम्मद सल्ललाहु अलैही वसलम को सबसे बड़ा दर्जा दिया गया है. वह अल्लाह के आखरी रसूल (नबी) हैं. उनके खिलाफ किसी तरह की गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

 

पंजाबी का बेहद लोकप्रिय वीडियो साॅन्ग है 'कबूल है'
एमी विर्क का यह ’’कबूल है’’ गाना सुफना नाम के एक पंजाबी वीडियो अल्बम का हिस्सा है. इस गाने को एमी विर्क और तान्या पर फिल्माया गया है और गीत हसमत सुल्ताना ने गाए हैं जबकि इस गाने को लिखा है जानी ने. वहीं इस गीत में संगीत बी पराक ने दिए हैं. यह एमी विर्क का बेहद लोकप्रिय वीडियो अल्बम है. अल्बम 2020 में आया था और तब से लेकर इसे करोड़ों बार देखा जा चुका है. 

विवाद बढ़ने पर गाने से हटाया ‘रसूल’ शब्द 
गाने पर विवाद बढ़ने के बाद अल्बम से ‘रसूल’ शब्द को हटा दिया गया है. इसमें रसूल की जगह ’’वसूल है’’ कर दिया गया है. साथ ही गाने के कंपोजर जानी और कलाकार एमी विर्क ने सार्वजनिक तौर पर गाने में रसूल शब्द को लेकर माफी मांगी है. उन्होंने सार्वजनिक तौर पर माफी का एक वीडियो भी जारी किया है. वीडियो में एमी विर्क और जानी के साथ एक कोई मौलाना भी दिख रहा है. वह उनकी तरफ से बात रखता है और फिर एमी विर्क और जानी अपनी गलती मानते हुए माफी मांग रहे हैं. वे ये भी कह रहे हैं कि आइंदा भी हम ऐसी बातों का ख्याल रखेंगे. 

शिकायत पर कार्रवाई न होने पर दी थी विरोध-प्रदर्शन की चेतवानी 
नायब शाही इमाम ने कहा था कि अभी 1 सितंबर को ही मालेरकोटला की एक मुसलमान बहन की जानिब से इस तरफ ध्यान दिलवाया गया और फिर वीडियो देखने पर यह बात यकीनी हो गई कि ऐमी विर्क ने इस्लामी शब्दों का इस्तेमाल अपनी तस्वीर के साथ करके रसूल की तौहीन की है. नायब शाही इमाम ने कहा था कि इस विषय में लुधियाना पुलिस कमिश्नर को शिकायत भेज दी गई है. नायब शाही इमाम मौलाना उस्मान ने कहा था की शिकायत पर कार्रवाई न होने की हालत में पंजाब भर के मुसलमानों की मीटिंग बुलाई जाएगी और हम इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

Zee Salaam Live Tv

Trending news