The Kashmir Files पर फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले सरकार सच चाहती है तो करे ये काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1126114

The Kashmir Files पर फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले सरकार सच चाहती है तो करे ये काम

The Kashmir Files: हाल ही में रिलीज़ हुई कश्मीर फाइल्स पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ज़रिए इस फिल्म की तारीफ किए जाने के बाद सियासत और गरमा गई है.

The Kashmir Files पर फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले सरकार सच चाहती है तो करे ये काम

नई दिल्ली: इस दिनों फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' का मुद्दा का गर्माया हुआ है. कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर बनी यह फिल्म ट्रेलर के समय से ही विवादों में घिरी हुई है. सबसे पहले शिया समुदाय के लोगों ने इस फिल्म पर आपत्ति का इज़हार किया था. इसके बाद कुछ और लोगों ने इस फिल्म में तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. अब इस मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान सामने आया है. 

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर फाइल्स को लेकर कहा,"जरूरी नहीं कि फिल्म सच्ची हो, हर फिल्म अपनी-अपनी कहानी कहती है." अब्दुल्ला ने आगे कहा,"कश्मीर में जो कुछ हुआ, कैसे हुआ और क्यों हुआ, इसकी जांच होनी चाहिए, हकीकत सामने लाने के लिए जांच होनी चाहिए." पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने कहा कि अगर सरकार सच सामने लाना चाहती है तो उसे सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज से इस मामले की जांच करानी चाहिए. 

Karnataka Hijab विवाद पहुंचा सुप्रीम कोर्ट; इस छात्रा ने दायर की याचिका

याद रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा की संसदीय दल की मीटिंग को खिताब करते हुए कश्मीर "फाइल्स फिल्म" की तारीफ की थी, साथ ही कश्मीरी पंडितों बदहाली को लेकर अपना नज़रिया सामने रखा था और कहा था कि कश्मीर की जिस हकीकत को दबाने की कोशिश की गई वह सच कश्मीर फाइल्स में दिखाया गया था. 

इसके अलावा फारूक अब्दुल्ला ने हिजाब मामले पर भी अपना बयान सामने रखा और कहा,"हिजाब पहनना या ना पहनना ज़ाती फैसला है और मुल्कों में हिजाब को इस्लाम का जरूरी हिस्सा माना जाता है." बता दें कि कर्नाटक के हिजाब मामले पर हाई कोर्ट ने कहा है कि यह इस्लाम का जरूरी हिस्सा नहीं है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news