Nawazuddin Siddiqui Birthday: नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वह सदाबहार 10 डायलॉग जिन पर फैंस ने लुटाया प्यार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1189242

Nawazuddin Siddiqui Birthday: नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वह सदाबहार 10 डायलॉग जिन पर फैंस ने लुटाया प्यार

Nawazuddin Siddiqui Best Dialogues: कई फैंस उनके शानदार डायलॉग्स का इस्तेमाल रोजमर्रा के हालात में करते हैं, चाहे वह फनी हो या सीरियस. उनके जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए, हमने उनके कुछ सबसे यादगार डायलॉग्स को यहां पेश कर रहे हैं.

Nawazuddin Siddiqui Birthday: नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वह सदाबहार 10 डायलॉग जिन पर फैंस ने लुटाया प्यार

Nawazuddin Siddiqui Birthday: एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लिए आज का दिन खास है क्योंकि वह आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. आम तौर पर ये माना जाता है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के एक छुपा रुस्तम एक्टर हैं. कई चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, नवाजुद्दीन ने अपनी दमदार अदाकारी के साथ हिंदी फिल्म उद्योग में एक खास जगह बनाई है. इस शानदार एक्टर ने द लंचबॉक्स, गैंग्स ऑफ वासेपुर, कहानी, बदलापुर, बजरंगी भाईजान, और कई दूसरी फिल्मों में अपने जानदार प्रदर्शन से लोगों को चौंकाया है.

कई फैंस उनके शानदार डायलॉग्स का इस्तेमाल रोजमर्रा के हालात में करते हैं, चाहे वह फनी हो या सीरियस. उनके जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए, हमने उनके कुछ सबसे यादगार डायलॉग्स को यहां पेश कर रहे हैं.

गैंग्स ऑफ वासेपुर II
"बाप का, दादा का, भाई का, सबका बदला लेगा रे, तेरा फैजल"

गैंग्स ऑफ वासेपुर II नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मामयाब फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन के व्यक्तित्व ने, "बाप का, दादा का, भाई का, सबका बदला लेगा रे, तेरा फैजल" जैसे घातक संवाद के साथ, दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए. ये डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर जारी है. हालांकि, दूसरे पार्ट के क्लाइमेक्स में उनके किरदार फैजल की मौत हो जाती है.'

ये भी पढ़ें: Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में इन अदालतों सुनवाई आज, वाराणसी में जमा होगी सर्वे रिपोर्ट

सेक्रेड गेम्स
"कभी कभी लगता है की अपुन ही भगवान है"

नेटफ्लिक्स वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स की इस आइकॉनिक लाइन में नवाजुद्दीन का स्वैग काबिले तारीफ था. उनका किरदार गणेश गायतोंडे दर्शकों का पसंदीदा बन गया.

मांझी: द माउंटेन मैन
"जब तक तोडेंगे नहीं, तब तक छोडेंगे नहीं"

नवाजुद्दीन के किरदार दशरथ मांझी ने इन पंक्तियों को बयां किया और हमें प्यार और समर्पण के बारे में एक मूल्यवान जीवन सबक सिखाया.

किक
"सबसे बड़ा डेविल होता है स्ट्रेस, कभी नहीं लेना चाहिए"

नवाजुद्दीन का किरदार शिव गजरा और सलमान खान के साथ उनके विचित्र संवाद, साथ ही खलनायक के रूप में उनकी भूमिका को सिनेमा-प्रेमी हमेशा याद रखेंगे.

बदलापुर
"मैं फील कर सकता है आपका दर्द"

बदलापुर में नवाजुद्दीन लाइक मोहम्मद तुंगरेकर के किरदार में एक छोटा चोर है जो अपने सपनों को सकार करने के लिए छोटी-मोटी चोरी करता है. नवाज का इमोशनल डायलॉग "मैं फील कर सकता है आपका दर्द" वरुण को फिल्म में सब कुछ गंवाने के बाद कहा जाता है.

ये भी पढ़ें: कैबिनेट का फैसलाः इस प्रदेश में अब किसी नए मदरसे को नहीं मिलेगा सरकारी अनुदान

बाबूमोशाय बन्दूकबाज़ी
"आदमी तो करके भूल जाता है पर उसका किया कहीं नहीं जाता... घूमकर एक दिन उसके सामने जरूर आता है"

नवाजुद्दीन ने बाबू की भूमिका निभाई, जो एक सीरियल किलर है, जो इस विशिष्ट क्रम में सबसे सरल तरीके से कर्म के बारे में बात करता है.

लंचबॉक्स
"मेरी अम्मी कहती है कभी कभी गलत ट्रेन भी सही जगह पहचान देती है"

नवाजुद्दीन का किरदार यादगार था और फिल्म की हाइलाइट्स में से एक था. नवाज़ जब इरफ़ान को रात के खाने पर बुलाते हैं तो वह फ़िल्म का यह डायलॉग कहते हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news