Rajasthan Bomb Threat: दिल्ली के आधार पर जयपुर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी; खाली कराए कैंपस
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2245933

Rajasthan Bomb Threat: दिल्ली के आधार पर जयपुर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी; खाली कराए कैंपस

Jaipur School Bomb Threat: राजस्थान के जयपुर में मौजूद पांच स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी मेल के जरिए भेजी गई है. पुलिस को शक है कि यह मेल VPN से भेजा गया ताकि मुल्जिम शख्स का पता न लगाया जा सके.

Rajasthan Bomb Threat: दिल्ली के आधार पर जयपुर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी; खाली कराए कैंपस

Jaipur School Bomb Threat: समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि राजस्थान की राजधानी जयपुर के कम से कम चार स्कूलों को सोमवार को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली. इन स्कूलों से छात्रों और स्टाफ सदस्यों को निकाल लिया गया है, स्कूलों में बम और कुत्ते दस्ते के साथ पुलिस दल स्कूलों में पहुंच गए हैं. इससे पहले दिल्ली दिल्ली-एनसीआर के 150 से ज्यादा स्कूलों में को इसी तरह से बम की धमकी मिली थी. जयपुर का मामला उस मामले के 12 दिन बाद आया है.

4-5 स्कूलों को मिली धमकी
जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा, "चार-पांच स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. पुलिस स्कूलों तक पहुंच गई है." पुलिस ने बताया कि धमकी ईमेल से दी गई है और एक टीम भेजने वाले की पहचान करने की कोशिश कर रही है. रविवार को दिल्ली के 20 अस्पतालों, आईजीआई एयरपोर्ट और उत्तर रेलवे के सीपीआरओ कार्यालय को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली.

स्कूलों अस्पतालों को मिली धमकी
अधिकारियों ने कहा कि जहां दिल्ली के स्कूलों को रूस स्थित मेलिंग सेवा से धमकियां मिलीं, वहीं अस्पतालों और दो अन्य प्रतिष्ठानों को रविवार को यूरोप स्थित मेलिंग सेवा कंपनी 'बीबल डॉट कॉम' से धमकियां मिलीं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ई-मेल एक अस्पताल को भेजा गया था और दूसरे अस्पतालों को भी उसी सामग्री के साथ इसकी प्रतियां भेजी गई थीं. अधिकारी ने कहा कि इस मेल आईडी "courtgroup03@beeble.com" से मेल भेजा गया. साइबर अधिकारी आईपी पते का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

मेल में क्या लिखा था?
धमकी भरे खत में लिखा था कि ''मैंने आपकी इमारत के अंदर विस्फोटक उपकरण रखे हैं. वे अगले घंटे में विस्फोट करेंगे. यह कोई धमकी नहीं है, आपके पास बम को निष्क्रिय करने के लिए कुछ घंटे हैं अन्यथा इमारत के अंदर निर्दोष लोगों का खून आपके हाथों में होगा. इस हत्याकांड के पीछे 'कोर्ट' नाम के ग्रुप का हाथ है.'' दिल्ली पुलिस को शक है कि ईमेल VPN (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) या प्रॉक्सी सर्वर की मदद से भेजा गया था ताकि आईपी एड्रेस का पता न लगाया जा सके. 

Trending news