Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2369329
photoDetails0hindi

Kajole Birthday: 50 की हो गईं सिमरन; 90 के दशक में इनकी फ़िल्में देख प्यार में पड़ जाते थे नौजवान

 बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं.  इस मौके पर उनके दोस्तों, सहकर्मियों और कद्रदानों ने ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं दी हैं.  1992 में 'बेखुदी' फिल्म से अपने अदाकारी की शुरुआत करने वाली काजोल को फिल्म इंडस्ट्री में लगभग 32 साल हो गए हैं.

1/9

तनुजा और शोमू मुखर्जी की बेटी काजोल ने 1992 में 'बेखुदी' फिल्म से अभिनय की शुरुआत की थी. काजोल को अब्बास-मस्तान द्वारा निर्देशित रोमांटिक थ्रिलर 'बाजीगर' फिल्म से पहचान मिली, जिसमें शाहरुख खान और शिल्पा शेट्टी भी सह-कलाकार थे. 

2/9

 काजोल के करियर में कई हिट फिल्में शामिल हैं, जिनमें 'करण अर्जुन', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'गुप्त', 'इश्क', 'प्यार किया तो डरना क्या', 'प्यार तो होना ही था', 'कुछ कुछ होता है', 'हम आपके दिल में रहते हैं', 'कभी खुशी कभी गम...', 'फना', 'माई नेम इज खान' और 'दिलवाले' वगैरह शामिल हैं.

3/9

हाल ही में एक्ट्रेस आर. बाल्की, कोंकणा सेन शर्मा, अमित रविंदरनाथ शर्मा और सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित एंथोलॉजी फिल्म 'लस्ट स्टोरीज 2' में नजर आईं थीं।

4/9

काजोल ने सुपर्ण वर्मा द्वारा निर्देशित कानूनी ड्रामा 'द ट्रायल: प्यार, कानून, धोखा' में भी अभिनय किया है.  काजोल की आने वाली फिल्मों में 'सरजमीन', 'दो पत्ती', 'मां' और 'महारानी - क्वीन ऑफ क्वींस' शामिल हैं.

5/9

काजोल ने अभिनेता अजय देवगन से शादी की है. इस जोड़े ने 24 फरवरी, 1999 को पारंपरिक महाराष्ट्रीयन रीति-रिवाज से विवाह किया था. 

6/9

कजोल के जन्मदिन पर एक प्रशंसक ने टिप्पणी की, "हैप्पी 50, काजोल मेरी पसंदीदा अभिनेत्री.. अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने भी अपने संदेश के साथ जन्मदिन की बधाई दी, "जन्मदिन की बधाई काजोल."

7/9

कजोल के जन्मदिन पर करीना कपूर खान, सोनाली बेंद्रे और  मनीष मल्होत्रासमेत कई मशहूर हस्तियों ने सोशल मीडिया पर अपने दिल की बात कही है. करीना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर काजोल की एक मोनोक्रोम तस्वीर पोस्ट की. संदेश में लिखा था, "सबसे प्यारी काजोल को जन्मदिन की शुभकामनाएं. " सोनाली ने लिखा था, "आपको ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं ,काजोल."

8/9

मनीष ने पोस्ट को कैप्शन दिया, "मेरी प्यारी काजोल को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आप जैसा कोई नहीं है। हम 1992 से साथ काम कर रहे हैं और दोस्त हैं और आप प्यारी और अद्भुत हैं। ढेर सारा प्यार.''

9/9

काजोल ने कमेंट में जवाब देते हुए कहा, "और यही बात आपके लिए भी लागू होती है... आपसे बहुत प्यार करती हूं... शुक्रिया शुक्रिया शुक्रिया."