टैक्स चोरी में पॉप सिंगर शकीरा को हो सकती है 8 साल की जेल की सजा!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1970118

टैक्स चोरी में पॉप सिंगर शकीरा को हो सकती है 8 साल की जेल की सजा!

 वैश्विक पॉप सेंसेशन शाकिरा को बार्सिलोना में आरोपित किया गया है कि उन्होंने 2012-2014 के दौरान स्पेन की सरकार से 14.5 मिलियन यूरो की टैक्स की चोरी की है.  इसके लिए उन्हें 8 वर्ष की जेल सज़ा के सज़ा और 24 मिलियन यूरो का जुर्माना का सामना करना पड़ सकता है.

टैक्स चोरी में पॉप सिंगर शकीरा को हो सकती है 8 साल की जेल की सजा!

Barcelona: अमेरिकन पॉप सेंसेशन शकीरा को 2012 से 2014 के दौरान स्पेन में 14.5 मिलियन यूरो की टैक्स चोरी के मामले में 8 साल की जेल की सजा मिल सकती है. उनपर 24 मिलियन यूरो का जुर्माना भी लगाया जा सकता है. 14 दिसंबर को इस पर फैसला आ सकता है. सोमवार को इस मामले में उन्हें स्पेन की एक कोर्ट में तलब किया गया था. हालांकि, ग्रैमी और लैटिन ग्रैमी अवार्ड विजेता ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और कहा है कि उसने अपना सारा बकाया चुका दिया है. बार्सिलोना में अभियोजकों ने उनपर इल्जाम लगाया है कि कोलंबियाई गायिका ने स्पेन में रहने के बावजूद अपनी विश्वव्यापी आय पर स्पेन में कर का भुगतान नहीं किया था. गौरतलब है कि शकीरा का आधिकारिक निवास अभी भी बहामास में है और बहामास में कर की दरें स्पेन की तुलना में बहुत कम है. इसलिए उन्होंने पैसे बचाने के लिए स्पेन में टैक्स न चुकाकर अपने पूर्व के आबाई मुल्क में टैक्स का भुगतान किया था. एक अन्य जांच में, स्पेनिश राज्य अभियोजकों ने सितंबर में शकीरा पर उनकी 2018 की आय पर 6.7 मिलियन यूरो कर की कथित टैक्स चोरी का आरोप लगाया है. 

इससे पहले 2022 में अभियोजकों ने शकीरा से इस केस में समझौता करने का भी उन्हें प्रस्ताव दिया था, लेकिन शकीरा ने उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया था. उन्होंने उस वक्त कहा था कि उन्हें अपनी बेगुनाही पर यकीन है, इसलिए इस मुद्दे को कानून के हाथों में छोड़ना चाहती हैं.वहीं, जांच न्यायाधीश मार्को जुबेरियास ने 2021 में जांच के निष्कर्ष पर लिखा कि उन्होंने पाया कि मामले की सुनवाई के लिए शकीरा के खिलाफ पर्याप्त सबूत मौजूद हैं. कोर्ट ने पिछले साल शकीरा के मामले को खारिज करने की अपील को खारिज कर दिया था. गौरतलब है कि इससे पहले शकीरा का नाम “पैराडाइज़ पेपर्स“ लीक में भी सामने आया था. स्पेन ने पिछले एक दशक में लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे फुटबॉल सितारों पर अपना पूरा टैक्स नहीं चुकाने के लिए कार्रवाई कर रहा है. इस मामले में बार्सिलोना और रियल मैड्रिड के पूर्व सितारों को चोरी का दोषी पाया गया था, लेकिन उनकी सजा निलंबित होने के बाद दोनों जेल जाने से बच गए हैं. शकीरा, बार्सिलोना के फुटबॉल स्टार जेरार्ड पिक के साथ विवाह संबंधों में रह चुकी हैं. मिलन और साशा नाम के उनके दो बच्चे भी हैं. पिछले साल 11 साल के रिश्ते को खत्म करने के बाद वह अब मियामी में रहती हैं.

Trending news