एक कमरे में 8 लड़कों के साथ रहते थे उदित नारायण; सिंगर ने बताया कैसे मिला पहला ब्रेक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1460597

एक कमरे में 8 लड़कों के साथ रहते थे उदित नारायण; सिंगर ने बताया कैसे मिला पहला ब्रेक

Singer Udit Narayan shares his struggles story of music industry with his fans: गायक उदित नारायण ने कपिल शर्मा शो में अपने संघर्ष के दिनों को दर्शकों के साथ साझा किया और इसके साथ ही अपनी पत्नी से पहली मुलाकात और शादी के बारे में भी चर्चा की.

गायक उदित नारायण

मुंबईः हर कामयाब मर्द के पीछे एक औरत खड़ी होती है. बॉलीवुड सिंगर उदित नारायण ने भी अपनी कामयाबी के पीछे की एक औरत से पर्दा उठाया है कि कैसे उसने उन्हें जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए हमेशा मदद की. हालांकि वह औरत कोई और नहीं बल्कि उनकी बीवी थीं, जो शादी के पहले से ही उनकी मदद कर रही थीं.  उदित नारायण ने ’द कपिल शर्मा शो’ में अपनी पत्नी दीपा नारायण से पहली मुलाकात और संघर्ष के शुरूआती दिनों को भी दर्शकों के साथ शेयर किया.
उदित नारायण ने उन दिनों को याद करते हुए कहा, ’’मैं दीपा से एक रिजनल संगीत निर्देशक के घर पर मिला था, जहां मैं एक गीत के लिए रिहर्सल कर रहा था. यह कोई 1979 के आसपास की बात होगी. तब दीपा ने मेरी आवाज सुनी और उन्होंने संगीत निर्देशक से कहा कि अगर उदित गाना गाते हैं तो वह इसमें अपना पैसा लगा देंगी. वह एक एल्बम बना रही थी और वहीं से हमारी कहानी शुरू हुई.’’ सिंगर ने कहा कि उनकी पत्नी ने उनके करिअर के शुरूआती दिनों में उनका साथ दिया और हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं.

मन से मुझे अपना पति मान लिया था
उदित नारायण ने कहा, ’’उन दिनों मैं एक कमरे में 7-8 लड़कों के साथ पेइंग गेस्ट के तौर पर रह रहा था, इसलिए दीपा ने मुझे अपने घर में एक कमरा देने की पेशकश की, लेकिन मैंने इससे इनकार कर दिया, क्योंकि मुझे इस बात का डर था कि आराम मिलने के बाद मैं अपने काम को लेकर लापरवाह हो सकता हूं. दीपा हमेशा मेरे साथ खड़ी रहीं और मुझ पर यकीन करती रही कि एक दिन मैं कुछ बड़ा करूगां. हालांकि, उन्होंने यहां तक कह दिया था कि अगर मैं संगीत के फिल्ड में कामयाब नहीं भी हो पाउंगा तो भी वह उन्होंने मन से मुझे अपना पति मान लिया था.’’

डॉक्टर या इंजीनियर बनाना चाहते थे पिता 
उदित नारायण कहते हैं कि कैसे एक किसान का बेटा होने के नाते, उनके लिए अपने जुनून का पीछा करना बिल्कुल भी आसान नहीं था, क्योंकि उनके पिता उन्हें एक डॉक्टर या इंजीनियर बनाना चाहते थे. उन्होंने कहा, ’’मेरे पिता किसान थे और हम बहुत मुश्किल वक्त से गुजर रहे थे. मेरे पिता हमेशा कहते थे कि मुझे इन राम लीलाओं में अपना टाइम लगाने से बचना चाहिए और मेहनत कर डॉक्टर या इंजीनियर बन कर अच्छा पैसा कमा कर उनका नाम रौशन करना चाहिए. सिंगर ने कहा कि पिता की सलाह के बाद मैं अपनी मां के पास गया, जो अभी 106 साल की हैं, और वह गाती भी हैं. मैंने उन्हें बताया कि पिता उनसे क्या चाहते हैं.’’ 

मां को था भरोसा 
उदित नारायण ने अपनी मां की प्रतिक्रिया को याद करते हुए कहा, ’’वह हमारे बैकग्राउंड को देखते हुए मेरे पिता के सुझाव से इत्तेफाक रखती थीं, लेकिन कहीं न कहीं उन्हें मेरी गायकी पर भरोसा था कि मैं एक दिन अच्छा कर पाउंगा. इसलिए उन्होंने मुझे एक गायक बनने के लिए प्रेरित किया और साथ ही मुझे पढ़ाई करने के लिए भी कहा.’’ उदिन ने कहा, ’’मेरे माता-पिता दोनों ने मुझे पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और मुझे खुशी है कि उन्होंने ऐसा किया। मैं एक छोटे से शहर से मुंबई आया था और कभी हार नहीं मानी. मैंने संघर्ष किया, कड़ी मेहनत की और उसी का नतीजा है मैं आज जो भी हूं. दिग्गज गायक उदित नारायण, उनकी पत्नी दीपा नारायण, गायक और होस्ट आदित्य नारायण, उनकी पत्नी श्वेता अग्रवाल के साथ ’द कपिल शर्मा शो’ में सेलिब्रिटी मेहमान के तौर पर शामिल हो रहे हैं. 

Zee Salaam

Trending news