"Tandav" पर बोले कपिल मिश्रा,"कभी अपने धर्म पर भी फिल्म बनाएं सैफ अली खान और अब्बास"

सोशल मीडिया पर लोग इस वेब सीरीज का जमकर विरोध कर रहे हैं. वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने इस वेब सीरीज को दलित विरोधी और हिंदुओं के खिलाफ फिरकावाराना नफरत (सांप्रदायिक घृणा) से भरी हुई बताया. 

"Tandav" पर बोले कपिल मिश्रा,"कभी अपने धर्म पर भी फिल्म बनाएं सैफ अली खान और अब्बास"

अयोध्या: सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टार पॉलीटिकल ड्रामा सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर रिलीज होने के साथ ही विवादों में घिर गई है. इस वेब सीरीज पर हिंदुओं के मज़हबी जज्बात को ठेस पहुंचाने का इल्ज़ाम लगा है. सोशल मीडिया पर लोग इस वेब सीरीज का जमकर विरोध कर रहे हैं. वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने इस वेब सीरीज को दलित विरोधी और हिंदुओं के खिलाफ फिरकावाराना नफरत (सांप्रदायिक घृणा) से भरी हुई बताया. जबकि अयोध्या के महंत राजू दास ने भी तांडव वेब सीरीज का बॉयकॉट करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: करिश्मा कपूर ने बेचा अपना आलीशान घर, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

अयोध्या के महंत राजू दास ने 'तांडव' वेब सीरीज पर विरोध जताते हुए कहा,'आखिरकार क्यों? हर बार फिल्मों और वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं को अपमानित करने का काम किया जाता है. ताजा उदाहरण नई वेब सीरीज 'तांडव' है. सैफ अली खान एक बार फिर ऐसी सीरीज का हिस्सा है जो हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाती है. डायरेक्टर अली अब्बास जफर को सिरीज से भगवान शिव का मजाक बनाने वाला हिस्सा हटाना होगा. एक्टर ज़ीशान अयूब को माफी मांगनी होगी. जब तक जरूरी बदलाव नहीं होते तांडव का बहिष्कार किया जाएगा'.

यह भी पढ़ें: मदरसों के लिए नया सिस्टम ला रही है सरकार, टीचर्स व संचालकों के फर्जीवाड़े की खुलेगी पोल

''कभी अपने धर्म पर बनाओ फिल्म''
बीजेपी के फायर ब्रांड नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा,'ये अली अब्बास, सैफ अली खान, आरिफ, जीशान को अपने खुद के धर्म से इतनी नफरत क्यो हैं बचपन से जिस धर्म का पालन कर रहे हो कभी उस पर भी बनाओ फ़िल्म बनाओ ना भाई जान'.

यह भी पढ़ें: अमेरिका के सबसे बड़े किसान बने बिल गेट्स, खरीदी 2.40 लाख एकड़ जमीन

इस सीन से है नाराजगी
इस वेब सीरीज के पहले ही एपिसोड में एक्टर जीशान अयूब भगवान शिव के कैरेक्टर में दिखते हैं. यह यूनिवर्सिटी के थिएटर का एक सीन है, जिसमें मंच संचालक उनसे पूछता है कि भोलेनाथ कुछ करिए. रामजी के फॉलोअर्स तो लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं. इस पर जीशान अयूब कहते हैं, क्या करूं अपनी प्रोफाइल पिक चेंज कर दूं. इस पर मंच संचालक कहता है कि इससे कुछ नहीं होगा. आप कुछ अलग करिए.

यह भी पढ़ें: कभी खाया है 'सोने जैसी कीमत' वाला UP का गुड़? मूल्य ही नहीं फायदे भी कर देंगे हैरान

वेब सीरीज के एक और हिस्से पर लोग आपत्ति जता रहे हैं. इस वीडियो में कॉलेज का एक युवा लड़की से कहता है, 'जब एक छोटी जाति का आदमी एक ऊंची जाति की औरत को डेट करता है न तो वह बदला ले रहा होता है, सिर्फ उस एक औरत से.' इस वीडियो को लेकर आपत्ति जताते हुए कुछ यूजर्स ने इसे हिंदू और दलित विरोधी प्रॉपेगेंडा करार दिया है.

यह भी पढ़ें: घर बैठे इस तरह मोबाइल से 10 मिनट में अपडेट करें Aadhar Card पर नाम, पता और DoB

'तांडव' को किया जा रहा ट्रोल
'तांडव सिरीज से हिंदू संगठनों में काफी नाराजगी है. सोशल मीडिया पर लोग 'तांडव' (Tandav) सीरीज को जमकर ट्रोल कर रहे हैं. साथ ही 'तांडव' (Tandav) मेकर्स से माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है. लगातार #BanTandavNow ट्रेंड कर रहा है. यह विवादित क्लिप खूब वायरल हो रहा है. सीरीज के मेकर्स के साथ ही जीशान अयूब को भी जमकर ट्रोल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में लोग जानबूझकर हिंदुओं और हिंदू धर्म को टारगेट कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Skin, दिल, बाल और हड्डियों के अलावा इन बीमारियों में फायदेमंद होता है दही

मेकर्स को मिला नोटिस
खबरों की मानें तो हाई कोर्ट के वकील एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अमेजन प्राइम वीडियो और अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) को एक लीगल नोटिस भेजा है, जिसमें यह बात कही गई है कि वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) ने हिन्दू देवताओं का अपनाम किया है और उनका मजाक उड़ाया गया है. एडवोकेट आशुतोष दुबे ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके लोगों को इस बात की जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: "पंजाब पुलिस सरदारां दे..." गाने पर महिलाकर्मी का जबरदस्त डांस वायरल, देखिए VIDEO

ZEE SALAAM LIVE TV