Twitter Blue Tick: एलन मस्क ने किया ऐलान, ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 660 रुपये
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1420998

Twitter Blue Tick: एलन मस्क ने किया ऐलान, ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 660 रुपये

Twitter Blue Tick: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने एक ट्वीट कर सभी को हैरान कर दिया है. दरअसल उन्होंने कहा है कि ट्विटर पर ब्लू टिक वाले यूजर्स को हर महीने के 8 डॉलर की अदायगी करनी होगी. इससे लोगों को ताकत मिलेगी. 

File PHOTO

Twitter Blue Tick: जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है तभी से तरह-तरह की बाते सामने आ रही हैं. पिछले दिनों खबरें वायरल हो रही थी कि अब ट्विटर ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) वाले यूजर्स से पैसे वसूल करेगा लेकिन अब इस खबर की तस्दीक हो गई है. अब ट्विटर पर ब्लू टिक वाले यूजर्स 8 डॉलर (660) रुपये अदा करने होंगे. इसका ऐलान किसी और ने नहीं बल्कि खुद ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने किया है. 

एलन मस्क ने इस दौरान यह भी बताया कि ब्लू टिक वाले यूजर्स को और क्या क्या फायदे मिलेंगे. मस्क ने बताया कि ब्लू टिक होल्डर्स को रिप्लाई, मेंशन और सर्च में पहल दी जाएगी जो बहुत ज़रूरी है. इतना ही नहीं ब्लू टिक वाले यूजर्स लंबे ऑडियो/वीडियो भी पोस्ट कर सकेंगे. इसके अलावा उन यूजर्स के लिए इश्तिहार भी कम कर दीजिए. 

fallback

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था का एलन मस्क सब्सक्रिप्शन के ज़रिए यूजर्स से भारी रकम वसूल कर मोटी कमाई करने के मूड में हैं. इस बारे में इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने क था कि मुझे नहीं लगता कि ये कंफर्म है. उन्होंने कहा कि था कि ट्विटर को चाहिए वो इस तरह की खबरों पर लगाम लगाए. लेकिन अब खुद एलन मस्क का ट्वीट सामने आ गया है. 

मशहूर लेखक स्टीफन किंग ने 31 अक्टूबर को ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि क्या ब्लू टिक के लिए हर महीने 20 डॉलर देने होंगे? बल्कि इसके लिए उन लोगों को मुझे पे करना चाहिए. लेखक के इस ट्वीट पर एलन मस्क ने जवाब दिया कि हमें किसी तरह बिलों की अदायगी करनी होगी! ट्विटर पूरी तरह से एडवर्टायजर्स पर भरोसा नहीं कर सकता. 8 डॉलर के बारे में क्या खयाल है?

इलैक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदा है. उन्होंने 28 अक्टूबर को ट्विटर की कमान संभाली है. गद्दी संभालते ही मस्क ने सबसे पहले ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को कंपनी से टर्मिनेट कर दिया था. दोनों पर आरोप यह था कि इन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी अकाउंट्स की तादाद को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह किया है. 

हर देश में अलग-अलग होगी फीस!
एलन मस्क ने कहा है कि सब्सक्रिप्शन फीस हर देश में अलग-अलग हो सकती है. यह उस देश की पर्चेजिंग पावर और के हिसाब से तय की जाएगी. ऐसे में अगर हम हिंदुस्तान की बात करें तो इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. साथ ही यह बात खुलकर सामने नहीं आई है कि पेड सर्विस कब से शुरू होगी.

fallback

इसके अलावा एक जानकारी यह भी है कि नामी और चर्चित हस्तियों के लिए सेकेंडरी बैज की शुरुआत की जाएगी. यह सहूलियत भारत के अलावा कुछ अन्य देशों में चल रही है. इसमें नेता, अभिनेता जैसी हस्तियां शामिल होंगी. मिसाल के तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्विटर हैंडल पर सेकेंडरी बैज देखा जा सकता है. 

Trending news