WhatsApp पर कर सकते हैं कॉल रिकॉर्ड, जानें सबसे आसान तरीका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1330188

WhatsApp पर कर सकते हैं कॉल रिकॉर्ड, जानें सबसे आसान तरीका

कुछ लोग वॉट्सऐप कॉल के रिकॉर्ड न होने की वजह से लोग इसके इस्तेमाल से कतराते थे. ऐसे में अगर आप कोई ज़रूरी बातचीत सेव करना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक दूसरा और आसान तरीका लाए हैं.

WhatsApp पर कर सकते हैं कॉल रिकॉर्ड, जानें सबसे आसान तरीका

WhatsApp Call Recording: वॉट्सऐप के इस्तेमाल से शायद ही अब कोई अछूता हो इसका इस्तेमाल दुनियाभर में बड़ी संख्या में लोग करते हैं. इसका इस्तेमाल अब तक चैट करने तक सीमित था लेकिन अब इसका इस्तेमाल ऑडियो और वाडियो कॉल के लिए भई बढ़ गया है.

कई लोग सेफ्टी का ख्याल रखते हुए वॉट्सऐप कॉल का ही यूज़ करते हैं ताकि उनकी बातचीत को रिकॉर्ड ना किया जा सके. तो वहीं कुछ लोग वॉट्सऐप कॉल के रिकॉर्ड न होने की वजह से लोग इसके इस्तेमाल से कतराते थे. ऐसे में अगर आप कोई ज़रूरी बातचीत सेव करना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक दूसरा और आसान तरीका लाए हैं.

यह भी पढ़ें: इंस्टाग्राम स्टार ने फैंस के साथ की धोखाधड़ी, 400 करोड़ लेकर फरार, जारी हुआ गिरफ़्तारी वारन्ट

ऐसे करें वॉट्सऐप कॉल रिकॉर्ड

हालांकि वॉट्सऐप में ऐसा कोई फीचर नहीं है जिससे आप कॉल रिकॉर्ड कर सकें. लेकिन आप दूसरे तरीकों से कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले कॉल रिकॉर्डर एप 'Cube ACR' डाउनलोड करना होगा. 

बता दें कि ऐसा ज़रूरी नहीं की ये ऐप सभी के मोबाइल में चल पाए. इसके बारे जानने के लिए आपको एप के सपोर्ट पेज पर जाना होगा. उसके बाद आपको पता चल पाएगा कि आपका फोन इस ऐप को सपोर्ट करेगा या नहीं. अगर आपका फोन इस ऐप को सपोर्ट करता है, तो आप वॉट्सऐप कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं. 

अगर आपके फोन में ये एप सपोर्ट करेगा तो इसे  इंस्टॉल करने के बाद वॉट्सऐप पर स्विच करना होगा. अब  जब आपको वॉट्सऐप कॉल करनी होगी तब कॉल करते हुए आपको साइड में कहीं Cube Call App पर विजिट का आप्शन नज़र आने लगेगा. जिसके क्लिक करने के बाद आपकी कॉल रिकॉर्ड होनी शुरू हो जाएगी. अगर आप्शन नहीं आता है तो समझ जाइए कि ये आपके फोन में सपोर्ट नहीं कर पा रहा है.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news