Babugosha benefits: बाबूगोशा है कब्ज का रामबाण इलाज, जान लें सेवन का सही तरीका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1356120

Babugosha benefits: बाबूगोशा है कब्ज का रामबाण इलाज, जान लें सेवन का सही तरीका

Babughosha benefits: बाबूगोशा के फायदे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. यह फल कब्ज को दूर करने के काम करता है. इसके साथ यह ब्लड प्रेशर को भी नॉर्मल करने का काम करता है. तो चलिए जानते हैं बाबूगोशा खाने के फायदे

Babugosha benefits: बाबूगोशा है कब्ज का रामबाण इलाज, जान लें सेवन का सही तरीका

Babughosha benefits: बाबूगोशा का मौसम आ गया है. इस मैसम में आपको यह फल खूब मार्किट में देखने को मिलेगा. ज्यादातर लोग बाबूगोशा खाने के फायदे नहीं जानते हैं. लेकिन आपको बता दें यह फ्रूट कई शारीरिक दिक्कतों में अमृत का काम करता है. खासतौर पर जिन लोगों को कब्ज रहता है उन्हें बाबूगोशा का सेवन करना चाहिए. आज हम आपको बाबूगोशा के फायदे बताने वाले हैं. इसके साथ ही बताएंगे कि जिन लोगों को कब्ज की समस्या रहती है उन्हें इस फल का किस वक्त खाना चाहिए.

बाबूगोशा खाने के फायदे

कब्ज के मरीजों के लिए बेहतरीन चीज

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिन लोगों को कब्ज की समस्या रहती है, उनके लिए बाबूगोशा एक दवाई की तरह काम करता है. बाबूगोशा में अच्छी मात्रा में फायबर मिलता है जो कब्ज को खत्म करता है. कब्ज के रोगी बाबूगोशा का सेवन रात को सोने से पहले कर सकते हैं. अगर आपको ज्यादा कब्ज रहता है तो दो बाबूगोशा का एक साथ सेवन करें.

पाचन क्रिया को करता है सही

बाबूगोशा मार्किट में नाशपाति के मुकाबले कम मिलता है. आपको बता दें यह फल पेट के लिए काफी बेहतरीन चीज है. इसमें मिलने वाला फायबर पेट की सूजन को कम करता है और डाइजेशन को सुचारू तौर पर चलाने में मदद करता है.

एनर्जी का सोर्स

बाबूगोशा एनर्जी का बेहतरीन सोर्स माना जाता है. इस फल में तकरीन 57 कैलोरीज मिलती है. जो शरीर को एनर्जी देने का काम करती हैं. अच्छी मात्रा में फायबर पाए जाने के कारण यह एनर्जी लंबे वक्त तक बनी रहती है. आप इस फल का सेवन बतौर स्नैक्स कर सकते हैं.

ब्लड प्रेशर में फायदेमंद

जिन लोगों को हाई ब्लड प्रेशर की दिक्कत रहती है उन्हें रोजाना एक बाबूगोशे का सेवन करना चाहिए. एक बाबूगोशे में तकरीबन 116 mg पोटेशियम पाया जाता है. जो हाई ब्लड प्रेशर को नॉर्मल करने का काम करता है.

Trending news