हिजबुल्लाह ने इसराइल पर आत्मघाती ड्रोन हमले का किया दावा, मिलिट्री साइट को बनाया निशाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2407703

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर आत्मघाती ड्रोन हमले का किया दावा, मिलिट्री साइट को बनाया निशाना

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह ने एक और दावा किया है. उन्होंने कहा है कि उसने इसराइली सेना के 210वें गोलान डिवीजन के हेडक्वार्टर पर आत्मघाती ड्रोन हमला किया था, जो सटीक निशाने पर लगा है. हालांकि इसराइल ने इस हमले को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं ली है.

हिजबुल्लाह ने इसराइल पर आत्मघाती ड्रोन हमले का किया दावा, मिलिट्री साइट को बनाया निशाना

Israel Hezbollah War: लेबनानी समूह हिजबुल्लाह ने पिछले दिनों इसराइल पर हमला कर मीडिल-ईस्ट देशों में तनाव को और बढ़ा दिया है. हिजबुल्लाह ने 25 अगस्त को उत्तरी इसराइल पर पिछले 9 महीने से जारी जंग के बीच अब तक का सबसे बड़ा हमला करते हुए करीब 320 से ज्यादा कत्यूषा रॉकेट दागे. हिजबुल्लाह ने इस हमले को लेकर कहा था कि उसने बेरूत में उसके एक कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए इसराइल को करारा जवाब दिया है.

फिलहाल लेबनानी समूह और इसराइल के बीच हमले जारी हैं. लेकिन आज हिजबुल्लाह ने एक और दावा किया है. उन्होंने कहा है कि उसने इसराइली सेना के 210वें गोलान डिवीजन के हेडक्वार्टर पर आत्मघाती ड्रोन हमला किया था, जो सटीक निशाने पर लगा है.

हिजबुल्लाह का ने क्या ये दावा?
हिजबुल्लाह ने कहा, "गुरुवार की शाम बेका और मसना क्षेत्रों को निशाना बनाकर किए गए दुश्मन के हमलों और हत्याओं के जवाब में, हमारे लड़ाकों ने उत्तरी इसराइल के नफाह बैरक में 210वें गोलान डिवीजन के हेजक्वार्टर पर आत्मघाती ड्रोन के स्क्वाड्रन के साथ हमला किया और लक्ष्यों पर सटीक निशाना साधा." .

यह भी पढ़ें:- इसराइल ने हमास के सैन्य प्रमुख को मार गिराने का किया दावा, छापेमारी में 16 फलस्तीनी भी मारे गए

यह भी पढ़ें:- सीजफायर की आड़ में इसराइल की नापाक हरकत; राहत काफिले को बनाया निशाना

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल्लाह ने अपने अलग-अलग बयानों में कहा कि उसके लड़ाकों ने रुवैसत अल-आलम और अल-समाका की इसराइली साइटों के साथ-साथ ज़ार'इट और डोवेव के बैरकों पर भी हमला किया है, जो कामयाब हुआ है

इसराइली हमले में 9 घर हुए नष्ट 
इस बीच, लेबनानी सैन्य सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि इसराइली ड्रोन और युद्धक विमानों ने गुरुवार को चार लेबनानी सीमावर्ती कस्बों और गांवों पर नौ हमले किए, जिसमें नौ घर नष्ट हो गए और लगभग 20 लोग घायल हो गए.

Trending news