Israel-Hamas War: इसराइल ने हमास के सैन्य प्रमुख को मार गिराने का किया दावा, छापेमारी में 16 फलस्तीनी भी मारे गए
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2407654

Israel-Hamas War: इसराइल ने हमास के सैन्य प्रमुख को मार गिराने का किया दावा, छापेमारी में 16 फलस्तीनी भी मारे गए

Gaza War: इसराइल ने दावा किया है कि उन्होंने वेस्ट बैंक के जेनिन में हमास के सैन्य प्रमुख को मार गिराया गया है. लेकिन इसपर हमास की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. वहीं, फलस्तीनी हेल्थ मिनिस्टरी ने पुष्टि की है कि इसराइली छापेमारी में 16 लोग मारे गए हैं.  

 

Israel-Hamas War: इसराइल ने हमास के सैन्य प्रमुख को मार गिराने का किया दावा, छापेमारी में 16 फलस्तीनी भी मारे गए

Israel-Hamas War: इसराइल ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि उसने पश्चिमी तट के जेनिन में हमास के एक और कमांडर को मार गिराया है. यह इसराइली कब्जे वाले क्षेत्र में महीनों में उसके सबसे बड़े हमलों में से एक है. इसराइली रक्षा बलों और शिन बेट घरेलू सुरक्षा एजेंसी ने एक संयुक्त बयान में कमांडर की पहचान वासेम हेज़म के रूप में की.  इसराइली सेना के मुताबिक, हेज़म जेनिन में हमास का चीफ था और इसराइलियों के खिलाफ गोलीबारी और बमबारी हमलों की योजना बनाने में शामिल था. यह जानकारी सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने दी.

हाजेम एक गाड़ी में हथियारों के साथ गोलीबारी के दौरान मारा गया. वहीं, दो अन्य हमास आतंकवादी ड्रोन द्वारा उस वक्त मारे गए जब वे कार से भागने की कोशिश कर रहे थे. इस हमले में इसराइली सेना ने किसी भी जवान के घायल होने की सूचना नहीं दी है.

यह भी पढ़ें:-  सीजफायर की आड़ में इसराइल की नापाक हरकत; राहत काफिले को बनाया निशाना

छापेमारी में 16 लोगों की मौत
रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल ने बुधवार की सुबह उत्तरी पश्चिमी तट पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की. इसके साथ ही कहा कि इस अभियान का मकसद इसराइल के खिलाफ फ्यूचर में होने वाले हमलों को रोकना है. फलस्तीनी सूत्रों ने बताया कि सड़कों, घरों और बुनियादी ढांचे को भारी नुकसान पहुंचा है. वहीं, फलस्तीनी हेल्थ मिनिस्टरी ने पुष्टि की है कि छापेमारी में 16 लोग मारे गए हैं. 

इसराइल सीजफायर के लिए हुआ राजी
उधर, WHO ने ऐलान किया है कि गाजा में पोलियो टीकाकरण के लिए इसराइल सीजफायर करने के लिए के लिए राजी हो गया है. उन्होंने बताया कि गाजा पट्टी में पोलियो समेत कई वायरस फैल गए हैं. इसलिए ये टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है और अभियान में करीब  छह लाख 40,000 बच्चों को टीका लगाया जाएगा, जो 1 सितंबर से शुरू तीन सितंबर तक चलेगा. यह अभियान मध्य, दक्षिणी और उत्तरी गाजा में चलेगा. 

Trending news