Israel airstrikes in Gaza: इजराइल की एयरस्ट्राइक में दर्जनों मौतें, 24 घंटों में 113 लाशें अस्पताल पहुंची
Advertisement

Israel airstrikes in Gaza: इजराइल की एयरस्ट्राइक में दर्जनों मौतें, 24 घंटों में 113 लाशें अस्पताल पहुंची

Israel airstrikes in Gaza News: इजराइल ने नॉर्थ गाजा में हमला किया है. जिसमें दर्जनों लोगों की जान गई है. मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और औरते हैं. इससे पहले इजराइल ने Deir al-Balah पर एयरस्ट्राइक की थी.

Israel airstrikes in Gaza:  इजराइल की एयरस्ट्राइक में दर्जनों मौतें, 24 घंटों में 113 लाशें अस्पताल पहुंची

Israel airstrikes in Gaza News: इजराइल ने गाजा के नॉर्थ हिस्से में एयरस्ट्राइक की है, जिसमें दर्जनों लोगों की जान गई है और कई बिल्डिंग्स और एक मस्जिद तबाह हो गई है. सोमवार को हुई इस एयरस्ट्राइक में मरने वालों में 2 बच्चे भी हैं. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि 24 घंटे के भीतर 113 शव अस्पतालों में लाए गए, जिससे कुल मरने वालों की तादाद 27,478 हो गई है. मिनिस्ट्री ने बताया कि मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और औरते हैं. बता दें इससे रविवार को इजराइल ने Deir al-Balah पर स्ट्राइक की थी.

इजराइल लगातार कर रहा है हमले

बता दें इंटरनेशनल प्रेशर होने के बावजूद भी इजराइल लगातार हमले करता आ रहा है. इजराइल के जरिए की जा रही एयरस्ट्राइक में हर रोज दर्जनों लोगों की जान जा रही हैं. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन सोमवार को मिडिल ईस्ट पहुंचे हैं, उनकायह जंग शुरू होने के बाद से मिडिल ईस्ट का पांचवा दौरा है. विदेश विभाग का कहना है कि ब्लिंकन इलाकाई नेताओं के साथ बातचीत के लिए मिस्र, कतर, इज़राइल और वेस्ट बैंक की भी यात्रा करेंगे जो हफ्ते के आखिर तक चलेगी.

क्यों अहम है ब्लिंकन का यह दौरान

ब्लिंकन का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि यह दौरा हमास के जरिए बंधक बनाए गए बंधकों की रिहाई के बदले में इजरायली सैन्य अभियानों को रोकने के लिए एक नए संभावित सौदे पर चर्चा के बीच हुआ है. हमास सीजफायर की पेशकश के बारे में विचार कर रहा है और मसौदे को स्टडी किया जा रहा है. माना जा रहा है कि हमास बंधकों के बदले में पूरी तरह से सीजफायर चाहेगा. हालांकि इजराइल इस मसले को लेकर रजामंद नहीं है.

यूएन ने शेयर की गाजा की तस्वीर

यूएन ने गाजा की तस्वीरें साधा की हैं और दिखाया है कि गाजा किस स्थिति में है और इन तस्वीरों का कैप्शन दिया, "कुछ भी नहीं बचा".  उधर आरोप लग रहे हैं कि इजराइल सेना ने फूड सप्लाई ले जा रहे यूएन के ट्रक को निशाना बनाया है. बता दें गाजा इस वक्त भूख की वजह से परेशान है.

Trending news