Israel Protest: नेतन्याहू की बढ़ी मुश्किलें, घर के बाहर डेरा डालकर बैठे लोग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2072176

Israel Protest: नेतन्याहू की बढ़ी मुश्किलें, घर के बाहर डेरा डालकर बैठे लोग

Israel Protest: नेतन्याहू की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही है, लोग उनके घर के बाहर डेरा डालकर बैठे हैं और सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे हैं. आइये जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

Israel Protest: नेतन्याहू की बढ़ी मुश्किलें, घर के बाहर डेरा डालकर बैठे लोग

Israel Protest: बंधकों के परिवारों और प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने रविवार शाम येरुशलम के अज़ा स्ट्रीट पर प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी घर के बाहर जमकर प्रोटेस्ट किया, और सरकार से हमास की कैद में फंसे बंधकों को वापस लाने की मांग की. यह प्रेटेस्ट होस्टेज एंड मिसिंग फैमिली फोरम के जरिए कराया गया था. बता दें नेतन्याहू ने हमास की मांग को ठुकरा दिया है, जिसमें संगठन ने गाजा से सैनिकों की वापसी के बदले में बंधकों को रिहा करने की बात कही थी.

बढ़ रही हैं नेतन्याहू की मुश्किलें

प्रोटेस्ट के दौरान बंधरकों के परिवार 'शर्म करो' के नारे लगा रहे थे. हालांकि, बाद में इन नारों को रुकवा दिया गया. यह प्रोटेस्ट शॉर्ट नोटिस के साथ शुरू किया गया था. बता दें गाजा में अभी भी इजराइल के 135 बंधक हैं. इससे पबले हुई डील में 105 सिविलियन्स को हमास ने छोड़ा था. इसके अलावा कुछ इजराइली हमलों में मारे गए और कुछ को इजराइली मिलिट्री ने हमास के लड़ाके समझ कर उड़ा दिया.

लोग बोले "अहंकार छोड़ो नेतन्याहू"

सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें लोग नेतन्याहू के घर के बाहर तंबू लगाकर सोते हुए दिख रहे हैं. हमास की कैद में अपहरण और बाद में मारे गए 28 साल के ईडन जकारिया की मां ओरिन गैंट्ज़ ने प्रधानमंत्री और युद्ध कैबिनेट से "अहंकार छोड़ने" की गुजारिश की है. मेरी बेटी यूं ही नहीं मरी, वह हमारी निगरानी में मरी."

नेतन्याहू पर इंटरनेशनल प्रेशर भी बढ़ने लगा है. हालांकि, वह अपने अहंकार को कम करने का नाम नहीं ले रहे हैं. 25 हजार फिलिस्तीनी इजराइली गोलाबारी में मारे जा चुके हैं, हर रोज दर्जनों लोग मारे जा रहे हैं. लेकिन, नेतन्याहू ने साफ किया है कि वह हमास की खत्म करने करने तक नहीं रुकेंगे और फिलिस्तीन को आजाद राज्य का दर्जा भी नहीं देंगे.

Trending news