गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक बिछी फिलिस्तीनियों की लाशें, इजरायली फौज का कहर जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2425662

गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक बिछी फिलिस्तीनियों की लाशें, इजरायली फौज का कहर जारी

Gaza War Update: गाजा हिंसा की लपटें अब वेस्ट बैंक तक पहुंच गई हैं. गाजा के बाद इजराइल वेस्ट बैंक में भारी गोलीबारी कर रहा है. जिससे और भी ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. इस बीच इजराइली सेना ने भारी गोलीबारी की है.

गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक बिछी फिलिस्तीनियों की लाशें, इजरायली फौज का कहर जारी

Gaza War Update: इजराइली सेना गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक बम और गोलियां बरसा रही हैय पिछले 24 घंटों में इजराइली सेना ने गाजा और वेस्ट बैंक में भारी गोलीबारी और बमबारी की है. जिसमें 67 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

वेस्ट बैंक में कितने लोगों की हुई मौत
फिलिस्तीन स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट में बैंक में इजरायली फौज ने हेब्रोन, जेनिन, रामल्लाह और बेथलेहम में भीषण गोलीबारी की है. जिसमें 27 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जबकि 70 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. इसके अलावा इजरायली फौज ने 30 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. 

खान यूनिस में मची तबाही
वहीं, इजरायल ने गाजा के खान यूनिस के पास मौजूद एक रिफ्यूजी कैंप के पास भीषण बमबारी की है. जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 20 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. इस हमले में ज्यादातर बच्चे और महिलाओं की मौत हुई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल ने अल-मवासी में अमेरिका निर्मित 2,000 पाउंड (907 किलोग्राम) एमके-84 बमों का इस्तेमाल किया. जिसमें कम से कम 17 लोग मारे गए और 60 दूसरे जख्मी हुए हैं.

अब तक इतने लोगों की हो चुकी है मौत
UNRWA के मुताबिक, गाजा के बच्चों को पोलियोवायरस के खिलाफ टीका लगाने का अभियान उत्तर में “सभी बाधाओं के बावजूद” जारी है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और उनके वाहनों पर इजरायली हमले भी शामिल हैं. गाजा पर इजरायल के युद्ध में कम से कम 41,084 लोग मारे गए हैं और 95,029 घायल हुए हैं. जिसमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. 

लोगों को नहीं मिल रहा है साफ पानी
वाजेह हो कि हमास ने पिछले साल 7 अक्तूबर को इजरायल पर हमला किया था. जिसके बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पर हमला किया. जिसमे अब तक 41 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस हिंसा की वजह से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. जिससे लोगों को खाने और पीने को साफ पानी तक नसीब नहीं हो रहा है.

Trending news